रामजन्मभूमि ट्रस्ट की राम भक्तों से अपील- अयोध्या पहुंचने के लिए व्यग्र न हो, TV पर देखें प्रसारण

देश
लव रघुवंशी
Updated Jul 29, 2020 | 15:43 IST

रामजन्मभूमि ट्रस्ट ने 5 अगस्त को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन से पहले राम भक्तों से अपील की है कि वे इस मौके पर अयोध्या पहुंचने के लिए व्यग्र न हो, सभी लोग दूरदर्शन पर समारोह का लाइव प्रसारण देखें।

Ram Mandir Bhoomi Pujan
5 अगस्त को होना है भूमि पूजन 

मुख्य बातें

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को भूमि पूजन करेंगे
  • भूमि पूजन कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन द्वारा किया जाएगा

नई दिल्ली: 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन होना है। इसी दिन से राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा। इसी को लेकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने राम भक्तों से इस मौके पर अयोध्या पहुंचने के लिए व्यग्र नहीं होने को कहा है। रामजन्मभूमि ट्रस्ट की तरफ से कहा गया है कि समारोह का प्रसारण दूरदर्शन और अन्य चैनलों पर लाइव होगा। वहां समारोह पर प्रसारण देखें। इसके साथ ही ये भी कहा गया है कि भविष्य में राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण यज्ञ में सभी राम भक्तों को सम्मिलित करने का प्रयास अवश्य होगा। 

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय की तरफ से कहा गया है, 'श्रीरामभक्तों से निवेदन: 1984 में प्रारंभ हुए श्री राम जन्म भूमि मन्दिर निर्माण आन्दोलन में लाखों करोड़ों राम भक्तो का प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष सहयोग प्राप्त हुआ हैं। उन सभी की यह स्वाभाविक इच्छा होगी कि वे इस भूमि पूजन के पवित्र ऐतिहासिक अवसर पर प्रत्यक्ष उपस्थित रहें। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास सभी राम भक्तों से निवेदन करता है कि अयोध्या पहुंचने के लिए व्यग्र न हो, सभी लोग अपने स्थान से दूरदर्शन पर समारोह का सजीव प्रसारण देखें और सायंकाल अपने घर पर दीपक जलाकर दिव्य भव्य अवसर का स्वागत करें। भविष्य में किसी उचित अवसर पर राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण यज्ञ में सभी राम भक्तों को सम्मिलित होने का अवसर  मिले , यह प्रयास अवश्य होगा। जय श्री राम!' 

इससे पहले राम जन्मभूमि ट्रस्ट की तरफ से कहा गया था, 'माननीय प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी जी जिस दिन अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर का निर्माण प्रारम्भ करने के लिये पूजन कर रहे होंगे, वह स्वतन्त्र भारत का एक ऐतिहासिक अवसर होगा। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन द्वारा किया जायेगा व अन्य सभी चैनल भी उसे प्रसारित करेंगे। यदि व्यवस्था हो सके तो सभागार में टीवी/परदे पर पूजन कार्यक्रम समाज को दिखाने की योजना करें तथा अपने घर, मोहल्ले, ग्राम, बाज़ार, मठ-मन्दिर, आश्रम मे यथाशक्ति साजसज्जा व प्रसाद वितरण करें, सायंकाल सूर्यास्त पश्चात दीप जलायें। सामर्थ्यानुसार मन्दिर निर्माण हेतु दान का संकल्प करें।' 

कोरोना से रक्षा के सभी साधन अपनायें व प्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन करें। वर्तमान परिस्थिति में अयोध्या आने से अपार कष्ट हो सकता है, अतः अपने घर पर ही उत्सव मनायें, यही आप सबसे करबद्ध निवेदन है। जय श्री राम!

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर