दिग्विजय सिंह की बेटी ने थामा BJP का दामन, इस सीट से लड़ सकती हैं चुनाव

देश
किशोर जोशी
Updated Oct 05, 2020 | 09:08 IST

Bihar Chunav 2020: बिहार विधानसभा चुनाव का प्रचार अभियान जोरों पर है। इस बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की बेटी श्रेयसी सिंह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गईं।

Shreyasi Singh daughter of Digvijay Singh Joins likely to contest Bihar Elections
दिग्विजय सिंह की बेटी ने थामा BJP का दामन,लड़ सकती हैं चुनाव 

मुख्य बातें

  • पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की बेटी श्रेयसी सिंह बीजेपी में हुई शामिल
  • श्रेयसी सिंह बिहार विधानसभा चुनाव में आजमा सकती है अपनी किस्मत
  • राष्ट्रीय स्तर की शूटर और मेडलिस्ट रह चुकी हैं श्रेयसी सिंह

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं और नेताओं के पार्टी बदलने का सिलसिला भी जारी है। इन सबके बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की बेटी श्रेयासी सिंह ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। श्रेयसी ने रविवार को बीजेपी नेता और बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ली और इसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की।

नेशनल स्तर की शूटर
निशानेबाजी में अपनी अलग पहचान बना चुकी श्रेयासी अब राजनीति में निशाना लगाने की तैयारी में हैं। इससे पहले कहा जा रहा था कि वह लालू यादव की राष्ट्रीय जनता दल में शामिल हो सकती हैं लेकिन यह महज अफवाह साबित हुई। अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित हो चुकी श्रेयसी राष्ट्रीय स्तर की निशानेबाज हैं और 2018 के राष्ट्र मंडल खेलों में उन्होंने स्वर्ण पदक जीता था। इससे पहले ग्लासगो में हुए 2014 राष्ट्रमंडल खेलों में निशानेबाजी की डबल ट्रैप स्पर्धा में रजत पदक जीता था।

चुनाव लड़ेंगी श्रेयसी!
श्रेयसी की मां पुत्तल देवी भी सांसद रह चुकी हैं जो बांका लोकसभा से चुनाव लड़ती रही हैं। लेकिन 2019 में गठबंधन के तहत जब यह सीट जेडीयू के खाते में चले गई तो पुत्तल देवी ने बागी रूख अपना लिया और निर्दलीय चुनाव मैदान में उतर गईं। हालांकि वो चुनाव नहीं जीत सकीं थी। अब श्रेयासी के भी बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने की चर्चाएं जोरों पर हैं। कहा जा रहा है कि श्रेयसी बांका या जमुई विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकती है।

आपको बता दें कि भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने बिहार विधानसभा चुनावों को लेकर उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए रविवार की शाम बैठक की। कहा जा रहा है कि बीजेपी आज अपनी पहली लिस्ट जारी कर सकती है। दोनों प्रमुख दल 119-119 सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं तथा मांझी के लिए पांच सीटें छोड़ी जाएंगी। हालांकि अंतिम निर्णय अभी लिया जाना बाकी है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर