Farmers Protest:शरद पवार ने सचिन तेंदुलकर को दी सलाह, दूसरे मुद्दों पर बोलने में बरतें सावधानी

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने सचिन तेंदुलकर को सलाह देते हुए कहा है कि उन्हें अपने विषय को दूसरे मुद्दों पर बोलने के समय सावधानी बरतनी चाहिए।

Farmers Protest:शरद पवार ने सचिन तेंदुलकर को दी सलाह, दूसरे मुद्दों पर बोलने में बरतें सावधानी
सचिन तेंदुलकर ने ग्रेटा थनबर्ग और रिहाना की आलोचना की थी 

मुख्य बातें

  • सचिन तेंदुलकर को दूसरे विषयों पर बोलने में सावधानी बरतनी चाहिए- शरद पवार
  • रिहाना और ग्रेटा थनबर्ग की किसानों पर टिप्पणी के संबंध में तेंदुलकर ने की थी टिप्पणी
  • तेंदुलकर ने कहा था कि भारतीयों के मुद्दे को सुलझाने में भारतीय सक्षम हैं

नई दिल्ली। कृषि कानून और किसान आंदोलन के संबंध में जब अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना और स्वीडन की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग की तरफ से ट्वीट किया गया तो भारत में उसकी तीखी आलोचना हुई। खेल और संगीत जगत ने एक सुर में कहा कि विदेशी लोगों को इस मुद्दे पर बोलने का अधिकार नहीं हैं। उस विषय पर जब क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर कहा कि भारतीय ही भारतीयों के बारे में सोचने में सक्षम हैं तो उसे सियासी नजरिए से देखा जाने लगा। अब उनके ट्वीट पर एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने खास सलाह दी है। 

सचिन को पवार की सलाह
शरद पवार का कहना है कि सचिन जब अपने क्षेत्र को छोड़कर किसी दूसरे विषय पर बोलते हैं तो सावधानी बरतनी चाहिए। पुणे में उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के बयान से जनता में नाराजगी है। दरअसल किसानों को बदनाम करने के लिए सत्ताधारी दल कभी किसानों को खालिस्तानी कहते हैं तो कभी कुछ कहते हैं।

केरल में सचिन के कटआउट पर पोती गई थी कालिख
 कोच्चि में भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यककर्ताओं ने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के कटआउट पर कालिख पोत दी थी। किसान आंदोलन को लेकर अन्‍य देशों की लोकप्रिय हस्तियों ने समर्थन जाहिर किया तो तेंदुलकर ने उनके खिलाफ ट्वीट करके देश को एकजुट होने का संदेश दिया था। इसके बाद से तेंदुलकर को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा रहा है। युवा कांग्रेस सदस्‍यों ने सचिन तेंदुलकर के खिलाफ प्रदर्शन किया। विदेशी ताकतें दर्शक तो बन सकती हैं, लेकिन इसमें भाग नहीं ले सकतीं। भारतीय भारत को जानते हैं और उन्‍हें ही भारत के लिए फैसला लेना चाहिए। एक देश के रूप में एकजुट रहें।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर