Omicron News: देश में ओमिक्रॉन से दूसरी मौत, उदयपुर में 73 वर्षीय बुजुर्ग का निधन

Omicron in India: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच ओमिक्रॉन से दूसरी मौत हुई है। राजस्थान के उदयपुर में एक बुजुर्ग जो कुछ बीमारियों से भी ग्रसित थे उनकी मौत हो गई है।

Second death from Omicron in the country, 73-year-old man dies in Udaipur Rajasthan
देश में ओमिक्रॉन से दूसरी मौत, उदयपुर में बुजुर्ग का निधन 
मुख्य बातें
  • देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ओमिक्रॉन से दूसरी मौत
  • राजस्थान के उदयपुर में एक 73 साल के बुजुर्ग वयक्ति की हुई मौत
  • 21 दिसंबर को कोरोना निगेटिव हो चुके थे बुजुर्ग व्यक्ति

उदयपुर: इस वक्त की बड़़ी खबर राजस्थान के उदयपुर से आ रही है। यहां एक बुजुर्ग की ओमिक्रॉन से मौत (Omicron Death in India) हो गई है जो ओमिक्रॉन से होने वाली देश में दूसरी मौत  है। उदयपुर में 73 वर्षीय बुजुर्ग कोविड और कुछ बीमारियों से भी पहले से ही ग्रसित थे। हालांकि वह 21 दिसंबर को कोरोना नेगेटिव हो चुके थे। बाद में उनके सैंपल जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए थे और 25 दिसंबर को उनमें ओमिक्रॉन वायरस की हुई थी पुष्टि। यह बुजुर्ग व्यक्ति कोरोना के समय से हॉस्पिटल में भर्ती थे। चिकित्सा विभाग मान रहा है कि पोस्ट कोविड निमोनिया का असर हुआ है। बुजुर्ग शख्स हाइपरटेंशन और हाई डायबिटीज से भी ग्रसित थे।

देश में 1270 हुए ओमिक्रॉन के मामले

आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के 309 नए मामले सामने आने से देश में इस स्वरूप के मरीजों की कुल संख्या 1,270 हो गयी है। इसके अलावा कोविड-19 के 16,764 नए मामले आए और 220 मरीजों ने जान गंवाई। भारत में 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश से आए ओमीक्रोन के मामलों में से महाराष्ट्र में सबसे अधिक 450 मामले आए। इसके बाद दिल्ली में 320, केरल में 109 और गुजरात में 97 मामले सामने आए।

ये भी पढ़ें: Omicron का हो चुका है कम्‍युनिटी स्‍प्रेड? दिल्‍ली से आए चौंकाने वाले आंकड़े, जानिये क्‍या बोले स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री

राजस्थान में कोविड के 252 नए केस

वहीं राजस्थान की बात करें तो राज्य में गुरुवार को कोविड-19 के 252 नये मामले सामने आये हैं जिसमें राजधानी जयपुर में आए 185 मामले शामिल हैं। इसके साथ ही राज्य में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 9,56,019 हो गई है। राज्य में वर्तमान में 773 मरीज उपचाराधीन हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 16 व्यक्ति संक्रमण मुक्त हुए हैं।

ये भी पढ़ें: Covid in India: भारत में Omicron के 961 मामले, 33 दिन बाद एक दिन में आए 10000 से अधिक केस

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर