गोरखपुर : शौचालयों में लगे ऐसे टाइल्‍स क‍ि भड़क गई सपा, कहा- ये लोकतंत्र को कलंकित करने वाली घटना

Gorakhpur news: यूपी के गोरखपुर में रेलवे अस्‍पताल के शौचालयों में जो टाइल्‍स लगाए गए हैं, उसके रंग को लेकर विवाद पैदा हो गया है। सपा ने इसकी कड़ी निंदा करते हुए एक्‍शन की मांग की है।

गोरखपुर : शौचालयों में लगे ऐसे टाइल्‍स क‍ि भड़क गई सपा, कहा- ये लोकतंत्र को कलंकित करने वाली घटना
गोरखपुर : शौचालयों में लगे ऐसे टाइल्‍स क‍ि भड़क गई सपा, कहा- ये लोकतंत्र को कलंकित करने वाली घटना  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • रेलवे अस्‍पताल के शौचालयों में लाल और हरे रंग के टाइल्‍स लगाए गए हैं
  • यही रंग सपा के झंडे में भी है, जिसे देखते हुए पार्टी ने इस पर आपत्ति जताई है
  • पार्टी ने इसे लोकतंत्र को कलंकित करने वाली शर्मनाक घटना करार दिया है

गोरखपुर : उत्‍तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और सत्‍तारूढ़ बीजेपी के बीच गोरखपुर रेलवे अस्‍पताल के शौचालयों के रंग को लेकर नया विवाद पैदा हो गया है। यहां शौचालयों की दीवारों पर उसी रंग के टाइल्‍स लगाए गए हैं, जो समाजवादी पार्टी के झंडे में शामिल हैं। पार्टी ने कड़ी निंदा करते हुए इसे तुरंत ठीक करने की अपील की है।

गोरखपुर में रेलवे अस्पताल के शौचालयों की दीवारों पर लाल और हरे रंग के टाइल्‍स लगाए गए हैं। यही रंग समाजवादी पार्टी के झंडे में भी है, जिसे देखते हुए पार्टी ने इस पर आपत्ति जताई है। पार्टी ने इसे लोकतंत्र को कलंकित करने वाली शर्मनाक घटना करार दिया है।

सपा ने जताई नाराजगी

समाजवादी पार्टी ने हरे व लाल रंग से रंगे शौचालय की तस्‍वीर शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा है, 'दूषित सोच रखने वाले सत्ताधीशों द्वारा राजनीतिक द्वेष के चलते गोरखपुर रेलवे अस्पताल में शौचालय की दीवारों को सपा के रंग में रंगना लोकतंत्र को कलंकित करने वाली शर्मनाक घटना! एक प्रमुख राजनीतिक पार्टी के ध्वज के रंगों का अपमान घोर निंदनीय। संज्ञान ले हो कार्रवाई, तत्काल बदला जाए रंग।'

इस वाकये को लेकर सपा बीजेपी के खिलाफ हमलावर तेवर अपनाए हुए हुए है। इस घटना को लेकर सपा कार्यकर्ता सड़क पर भी उतरे और दोपहर करीब 12 बजे रेलवे अस्‍पताल पहुंचकर वहां लाल टाइल्‍स पर कालिख पोत दी। उन्‍होंने अपर महाप्रबंधक से मुकालत कर उन्‍हें शिकायती पत्र भी सौंपा और 24 घंटों के भीतर टाइल्स बदलने की मांग की।

सपा की आपत्ति के बाद पूर्वोत्‍तर रेलवे की तरफ से इस पर सफाई दी गई है और कहा गया है कि टाइल्स लगाने का उद्देश्य बेहतर साफ-सफाई सुनिश्चित करना है। इसका किसी राजनीतिक पार्टी से कोई संबंध नहीं है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर