सहारनपुर कमिश्नर संजय कुमार का अनोखा तरीका, परिंदों के जरिए सोशल डिस्टेंसिंग की सीख

देश
ललित राय
Updated Apr 03, 2020 | 07:02 IST

कोरोना से बचाव का एक मात्र तरीका सोशल डिस्टेंसिंग है। क्या परिंदे हमें संदेश दे सकते हैं,जवाब शायद ना में होगा। लेकिन यह सच है। IAS अधिकारी संजय कुमार के हाथों खींची हुई परिंदों की तस्वीरें बहुत कुछ कह रही हैं

सहारनपुर कमिश्नर संजय कुमार का अनोखा तरीका, परिंदों के जरिए सोशल डिस्टेंसिंग की सीख
संजय कुमार, कमिश्नर सहारनपुर 

मुख्य बातें

  • कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग पर पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ का खास जोर
  • कोरोवा वायरस के चेन को तोड़ने के लिए 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान
  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों से लॉकडाउन को शिद्दत से पालन करने पर दिया जोर

नई दिल्ली देश इस समय कोरोना काल में है और देश के सबसे बड़े सूबों में से एक उत्तर प्रदेश भी इस संक्रमण का सामना कर रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी और सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग की अपील कर रहे हैं। उनकी इस अपील पर लोग अपील पर लोग अमल कर रहे हैं। देश के गणमान्य लोग अलग अलग अंदाज में संदेश रहे हैं कि सोशल डिस्टेंसिंग ही मात्र एक रास्ता है। उस संदेश को सहारनपुर के कमिश्नर संजय कुमार ने परिंदों के जरिए पेश किया है। 

बेशक परिंदे आम इंसानों की तरह बोलते न हो। लेकिन वो लोगों की भावनाओं को न केवल समझते हैं , बल्कि उदाहरण भी पेश करते हैं। हम यहां पर सहारनपुर कमिश्नर के हाथों से खींची हुई कुछ तस्वीरों को पेश करेंगे जो यह संदेश दे रही हैं कि अगर हम सोशल डिस्टेंसिंग को निभा सकते हैं तो भला आप लोग क्यों नहीं।

अनोखा नजारा


तलाश लेकिन दूरी जरूरी

सही मौके पर उड़ेंगे लेकिन पास मत आओ

आज के लिए यह दूरी बहुत जरूरी है

हम जैसे हैं, उस पर अमल करो

(साभार- Sanjay Kumar Photography)
(यह सभी तस्वीरें आईएएस अधिकारी संजय कुमार की फेसबुक पोस्ट से ली गई है। )
बेजुबान हर वक्त बहुत कुछ संदेश दे जाते हैं उन्हें समझने की। गाहे बेगाहे हो सकते है कि परिंदे आराम के कुछ पल बीता रहे हों। लेकिन वो कहते हैं कि हमें कम न समझो, हम हमेशा मानव जात को चेताते हैं सिखाते हैं। यह बात अलग है कि इंसान भला कद्र कहां करते हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर