Bengaluru Anti CAA protest: असदुद्दीन ओवैसी की सभा में लगा 'पाकिस्‍तान जिंदाबाद' का नारा, हुआ हंगामा, Video

देश
श्वेता कुमारी
Updated Feb 20, 2020 | 23:48 IST

Anti CAA, NRC protest in Bengaluru: असदुद्दीन ओवैसी बेंगलुरु में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, जब एक महिला ने अचानक मंच पर हिन्‍दुस्‍तान, पाकिस्‍तान को लेकर नारेबाजी शुरू कर दी।

Ruckus erupts at Asaddudin Owaisi rally against CAA NRC in Bengaluru
CAA-NRC पर असदुद्दीन ओवैसी की सभा में हंगामा, मंच पर चढ़कर महिला हिन्‍दुस्‍तान, पाकिस्‍तान को लेकर करने लगी नारेबाजी  |  तस्वीर साभार: ANI

बेंगलुरु : सीएए और एनआरसी के खिलाफ देशव्‍यापी प्रदर्शन के बीच एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी बेंगलुरु में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, जब एक महिला अचानक मंच पर चढ़कर नारेबाजी करने लगी। वह हिन्‍दुस्‍तान जिंदाबाद बनाम पाकिस्‍तान जिंदाबाद को लेकर अपनी बात रखने लगी, जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया। बाद में ओवैसी ने कहा कि उनके लिए हमेशा से हिन्‍दुस्‍तान जिंदाबाद रहा है और आगे भी रहेगा। उन्‍होंने इससे भी इनकार किया कि महिला का संबंध किसी भी तरह से उनकी पार्टी से है।

महिला ने किया हंगामा
ओवैसी यहां सीएए और एनआरसी के खिलाफ आयोजित रैली को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे, जब उनके मंच पर अचानक एक महिला पहुंच गई। इस घटना का जो वीडियो सामने आया है, उसमें नजर आ रहा है कि महिला के इस तरह मंच पर अचानक पहुंच जाने से पहले तो ओवैसी और वहां मौजूद लोग कुछ समझ ही नहीं पाए और जब उसने विवादास्‍पद नारेबाजी शुरू की तो उसे रोकने की कोशिश होने लगी। इस दौरान जब उसने हिन्‍दुस्‍तान जिंदाबाद के नारे लगाए तो मंच पर उसे रोक रहे लोगों ने भी उसके साथ नारेबाजी की, लेकिन जैसे ही उसने पाकिस्‍तान का नाम लिया, उसे वहां से हटाने की कोशिश होने लगी। ओवैसी खुद पूरी घटना से हैरान-परेशान नजर आए।

'हमारे लिए हमेशा से हिन्‍दुस्‍तान जिंदाबाद'
बाद में उन्‍होंने कहा कि उनके लिए हमेशा से हिन्‍दुस्‍तान जिंदाबाद रहा है और आगे भी रहेगा। उन्‍होंने यह भी कहा कि अगर उन्‍हें पता होता कि रैली में ऐसे लोग भी आए हुए हैं तो वह यहां कभी नहीं पहुंचते। उन्‍होंने रैली में शामिल लोगों से इस व्‍यवधान के लिए माफी भी मांगी और कहा कि इस घटना के बाद अब बीजेपी को मौका मिल गया है और वे कहेंगे कि ओवैसी की सभा में पाकिस्‍तान को लेकर नारा लगाया गया, जबकि हमारे लिए हमेशा से 'भारत जिंदाबाद' था और रहेगा। उन्‍होंने रैली के आयोजकों से भी कहा कि वे ऐसे लोगों को न बुलाएं।

उन्‍होंने जोर देकर कहा, 'मैं इस महिला के विचारों सहमत नहीं हूं। न तो मेरा और न ही मेरी पार्टी का उससे किसी तरह का संबंध है। हम उसकी निंदा करते हैं। हम यहां भारत के लिए हैं और हम किसी भी तरह से अपने शत्रु देश पाकिस्‍तान का समर्थन नहीं करते हैं। हमारी पूरी मुहिम ही भारत को बचाने को लेकर है।'

कौन है हंगामा करने वाली महिला
जिस महिला की वजह से ओवैसी की सभा में हंगामा हुआ, उसका नाम अमूल्या बताया जा रहा है। वह सीएए और एनआरसी के खिलाफ कई अन्‍य प्रदर्शनों में भी मौजूद रही है। 'संविधान बचाओ' के बैनर तले आयोजित इस रैली में महिला को बोलने के लिए बुलाया गया था, जब मंच पर ओवैसी भी मौजूद थे। उसने यहां हिन्‍दुस्‍तान जिंदाबाद के साथ-साथ पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए। साथ ही लोगों से भी अपील की कि वे भी उसके साथ हिन्‍दुस्‍तान जिंदाबाद के साथ-साथ पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे भी लगाएं। ओवैसी ने यह सुनते ही उसका माइक छीन लिया और उसे मंच से दूर ले जाया जाने लगा। बाद में पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर