आज की गुड न्यूज: 12 हजार लोगों को मिला अपने सपनों का आशियाना, दिल्ली से खजुराहो तक दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन

Aaj Ki Good News: इस बुलेटिन में हम आपके लिए आज की अच्छी और बड़ी खबरों को लेकर आए हैं। ऐसे में यदि आप आज न्यूज पेपर पढ़ना भूल गए हैं या पूरे दिन भागदौड़ के कारण खबरों पर निगाह नहीं पड़ी है, तो एक क्लिक कर आज की अच्छी खबरों को जान सकते हैं।

good news today, good news, aaj ki good news, aaj ki achi khabar, good news today live, good news today in india, today positive news
aaj ki achi khabar 

Aaj Ki Good News In Hindi: उत्तर प्रदेश की बागडोर संभालने के बाद योगी सरकार सड़क दुर्घटना को रोकने के प्रयास पर मंथन कर रही है। वहीं केंद्रीय रेल मंत्री ने मध्य प्रदेश वासियों को बड़ा तोहफा दिया है। जल्द ही मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले और दिल्ली से खजुराहो के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस चलाई जाएगी। साथ ही डीडीए में फ्लैट का सपना संजोए बैठे लोगों की आज किस्मत खुलने वाली है। इस बुलेटिन में हम आपके लिए आज की अच्छी और बड़ी खबरों को लेकर आए हैं, जिसे पढ़ने के बाद आप गदगद हो जाएंगे।

सड़क दुर्घटना को कम करने के लिए योगी सरकार ने उठाया बड़ा कदम

सड़क दुर्घटना को कम करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार लगातार नई नीतियां बना रही है और लोगों को इसके प्रति जागरूक कर रही है। एक तरफ जहां केंद्रीय परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी सड़क दुर्घटना को कम करने के लिए नये ट्रैफिक नियम बना रहे हैं। वहीं दूसरी बार उत्तर प्रदेश की बागडोर संभालने के बाद, योगी सरकार सड़क दुर्घटना को रोकने के प्रयास पर मंथन कर रही है। हाल ही में प्रदेश परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने लखनऊ में उत्तर प्रदेश सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ किया है। बता दें इसका उद्देश्य यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करना है, ताकि सड़क दुर्घटना को कम किया जा सके।

यूपी के कुछ शहरों के बाद अब हरियाणा के इन शहरों में फेस मास्क लगाना हुआ जरूरी

दिल्ली से खजुराहो तक दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन

केंद्रीय रेल मंत्री ने मध्य प्रदेश वासियों को बड़ा तोहफा दिया है। जल्द ही मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले और दिल्ली से खजुराहो तक वंदे भारत एक्सप्रेस चलाई जाएगी। बता दें केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मध्य प्रदेश दौरे के दौरान बताया कि छतरपुर और खजुराहो के बीच दो रेल प्वाइंट स्वीकृत किए गए हैं। साथ ही अब यात्री रेलवे स्टेशन के साथ डाकघरों से भी इस ट्रेन की टिकट ले सकेंगे। इसके लिए 45,000 डाकघरों में रेल टिकट की व्यवस्था की गई है।

आज 12 हजार लोगों को मिला अपने सपनों का आशियाना

डीडीए विशेष हाउसिंग स्कीम 2021 के तहत फ्लैट के लिए आवेदन करने वाले हजारो लोगों को आज अपने सपने का आशियाना मिलने वाला है। बता दें दिल्ली विकास प्राधिकरण आज 18 हजार ड्रा निकालेगा, जिसमें लोगों को एलआईजी, एचआईजी के फ्लैट मिलेंगे। इस आवासीय योजना का ऑनलाइन ड्रा आज दोपहर 03 बजे से शुरू कर दिया गया है। इस दौरान वहां डीडीए के तमाम वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे।

Covid 19 Vaccine Certificate Online: ऐसे डाउनलोड करें अपना कोविड वैक्सीन का सर्टिफिकेट

देश में तेजी से घट रही गरीबी

महंगाई बेशक दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, लेकिन गरीबी के मोर्चे पर मोदी सरकार ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। भारत में गरीबी तेजी से घट रही है। अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के बाद हाल ही में वर्ल्ड बैंक की एक रिसर्च में सामने आया है कि, साल 2011 से 2019 के बीच गरीबी में 12.3 फीसद का गिरावट दर्ज किया गया है। बता दें मोदी सरकार की अहम नीतियों के कारण ये संभव हो पाया है।
वर्ल्ड बैंक द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार शहरों की तुलना में ग्रामीण क्षेत्रों गरीबी में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है। यह मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है, क्योंकि जो काम कांग्रेस सरकार पिछले 70 सालों में नहीं कर पाई उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मात्र आठ सालों में कर दिखाया है।

दिल्ली डीटीसी में निकली बंपर भर्ती

दिल्ली सरकार के परिवहन निगम में सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन ने असिस्टेंट इलेक्ट्रीशियन, असिस्टेंट फिटर, असिस्टेंट फोरमैन के पदों पर बंपर भर्ती का ऐलान किया है। बता दें इस भर्ती प्रक्रिया में सफल उम्मीदवारों का संविदा के आधार पर भर्ती की जाएगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार दिल्ली परिवहन निगम की आधिकारिक वेबसाइट dtc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यहां आवेदन की अंतिम तारीख 4 मई 2022 है।

केजीएफ 2 थिएटर्स में धमाल मचाने के बाद ओटीटी पर ढाएगी कहर

यश की फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होते ही धमाल मचा दिया है। फिल्म ने सभी अब तक के सभ रिकॉर्ड्स को धराशायी करते हुए नया इतिहास रच दिया है। वहीं अब फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपना जादू चलाने के लिए तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक थिएटर्स में रिलीज होने के बाद फिल्म आठ हफ्ते के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर दी जाएगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर