Rashtravad : बार-बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ हेट स्पीच क्यों? 

कांग्रेस नेता सुबोध कांत सहाय ने आज पीएम मोदी को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की और कहा कि मोदी हिटलर की मौत मरेगा। तौकीर रजा लगातार पीएम मोदी पर हमला बोल रहे हैं। कांग्रेस के एक विधायक शेख हुसैन ने भी पीएम मोदी को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। अब सवाल उठता है कि बार-बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ हेट स्पीच क्यों? 

Rashtravad: Why the hate speech against Prime Minister Narendra Modi again and again?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

देश के भीतर पिछले कई दिनों से नफरती माहौल तैयार किया जा रहा है। मोदी विरोध के नाम पर देश में तमाम राजनीतिक दल और तथाकथित सेक्युलर गैंग एकजुट होकर मोदी और उनकी सरकार की योजनाओं के विरोध में एकजुट हो गए  हैं। लोकतंत्र में विरोध होता है, होना भी चाहिए लेकिन मोदी के विरोध में मौत की कामना करना। खुलेआम मंचों से प्रधानमंत्री मोदी को गाली देने का काम हो रहा है। एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी को गाली दी जा रही है तो दूसरी तरफ हिंदू-मुसलमान को बांटने की साजिश हो रही है। मुसलमानों को भड़काकर, नफरती नारे लगाकर ऐसा माहौल तैयार किया जा रहा है जिससे देश की बदनामी हो।

आज हम इस मुद्दे पर बहस करेंगे उससे पहले आपको कुछ बयान सुनने जरूरी है। देश पर 70 साल तक राज करने वाली कांग्रेस पार्टी के नेता मोदी विरोध के नाम पर गाली देने पर उतर आए हैं। पीएम मोदी के खिलाफ आज ही अब से थोड़ी देर पहले दिल्ली के जंतर मंतर पर हेट स्पीच की गई। कांग्रेस नेता सुबोध कांत सहाय ने आज पीएम मोदी को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की और कहा कि मोदी हिटलर की मौत मरेगा।

इस बयान के बाद टाइम्स नाउ नवभारत ने उनसे सवाल किया लेकिन सुबोध कांत सहाय अपनी बात पर अड़े रहे। कांग्रेस के तमाम नेता भी खुलकर सुबोध कांत सहाय के बयान के समर्थन में उतर गए। कांग्रेस की ओर से ये कोई पहला बयान नहीं है पिछले हफ्ते कांग्रेस के एक विधायक शेख हुसैन ने भी पीएम मोदी को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। 

सुबोध कांत सहाय प्रधानमंत्री मोदी को गाली दे रहे हैं तो खुद को मुसलमानों का सबसे बड़ा मसीहा बताने वाले इत्तेहाद ए मिल्लत कौंसिल के राष्टीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा जिहादी ज्ञान दे रहे हैं। तौकीर रजा लगातार पीएम मोदी पर हमला बोल रहे हैं। कल रविवार को तौकीर रजा ने बरेली में एक प्रदर्शन किया। तौकीर रजा ने मंच से मुसलमानों को भड़काने का पूरा काम किया। इतना ही नहीं तौकीर रजा ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ जहर उगला। तौकीर रजा प्रधानमंत्री मोदी को कलमा पढ़ने की बात कही। क्या तौकीर रजा बताएंगे देश के प्रधानमंत्री को क्या पढ़ना है।

तौकीर रजा यही नहीं रुके तौकीर रजा ने अग्निपथ योजना को लेकर मुसलमानों को भड़काने की पुरजोर कोशिश की। ये वही तौकीर रजा है जिन्हे देश के संविधान, कानून और देश के पीएम पर कोई भरोसा नहीं है। तौकीर रजा कह रहे हैं कि वो दुनियाभर को बताएंगे और यूएन में ज्ञापन देंगे। मौलाना तौकीर रजा देश के प्रधानमंत्री पर आरोप लगा रहे हैं कि देश को बदनाम करने का काम कर रहे हैं लेकिन आप खुद तय कीजिए कि कौन देश को बदनाम करने का काम कर रहा है।

आज इस मुद्दे पर डिबेट करू उससे पहले खुद को मुसलमानों का मसीहा बताने वाले भाईजान असदुद्दीन ओवैसी का भी जिक्र कर लेते हैं। ओवैसी हर मंच से पीएम मोदी पर हमला बोल रहे हैं। कल रांची में ओवैसी की रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। ओवैसी की रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे को लेकर केस दर्ज हो गया है तो वहीं तौकीर रजा के कल अनुमति से ज्यादा भीड़ आने को लेकर केस दर्ज किया गया है तौकीर रजा को 1500 लोगों के आने की इजाजत दी थी लेकिन तौकीर रजा के इस प्रदर्शन में हजारों की संख्या में लोग आए और साफ साफ नियमों का उल्लंघन किया गया।

ऐसे में आज के सवाल हैं 
बार-बार प्रधानमंत्री के खिलाफ हेट स्पीच क्यों ? 
नफरत की खेती...तौकीर का कलमा पढ़ने वाला ज्ञान ?
ओवैसी के वेलकम में पाकिस्तान जिंदाबाद..ऐसा क्यों ? 
हिन्दुस्तान में बंटवारे और नफरत वाली राजनीति क्यों? 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर