ट्रंप को फोन कर बोलूंगा कि पार्टी का नाम खराब हो रहा है : रामदास अठावले

कोरोना सहित अन्य मुद्दों पर अपनी बात बेबाकी से रखने वाले अठावले ने कहा, 'चुना नतीजों के बाद ट्रंप को हार स्वीकर कर लेनी चाहिए थी और अगला चुनाव जीतने का प्रयास करना चाहिए था।

 Ramdas Athawale says will violence insulted republic name
ट्रंप को फोन कर बोलूंगा पार्टी का नाम खराब हो रहा है : रामदास अठावले।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुंबई : केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप रिपब्लिकन कहे जाने का अधिकार खो चुके हैं क्योंकि उनके समर्थकों ने तीन नवंबर को आए चुनाव नतीजों को पलटने के लिए अमेरिकी संसद में धावा बोल दिया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह ट्रंप का काफी सम्मान करते आए हैं लेकिन उन्होंने जनादेश का अपमान किया इससे उन्हें दुख पहुंचा है। अपने एक बयान में रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के नेता ने कहा, 'सत्ता के हस्तांतरण से पहले ट्रंप ने जो किया वह लोकतंत्र के लिए हानिकारक है, इसलिए वह रिपब्लिकन कहे जाने का अधिकार खो चुके हैं।'

बेबाकी से अपनी बात रखते हैं अठावले
कोरोना सहित अन्य मुद्दों पर अपनी बात बेबाकी से रखने वाले अठावले ने कहा, 'चुना नतीजों के बाद ट्रंप को हार स्वीकर कर लेनी चाहिए थी और अगला चुनाव जीतने का प्रयास करना चाहिए था लेकिन ऐसा करने की जगह उन्होंने जनादेश की अवहेलना करते हुए लोकतंत्र का अपमान किया।' अठावले ने कहा कि वह फोन कर ट्रंप को बोलेंगे यूएस कैपिटल में हुई हिंसा से उनकी रिपब्लिकन पार्टी का नाम खराब हुई है।

यूएस कैपिटल में हुई हिंसा
बुधवार को यूएस कैपिटल में हुए फदास पर पूरी दुनिया हैरान है। तीन नवंबर के चुनाव नतीजों को  पलटने के लिए हजारों की संख्या में ट्रंप समर्थकों ने संसद भवन पर धावा बोल दिया। सुरक्षाकर्मियों के साथ हुई झड़प में एक महिला सहित पांच लोगों की जान गई। इस घटना की दुनिया भर में निंदा हो रही है। राष्ट्रपति ट्रंप ने घटना पर खेद जताते हुए 20 जनवरी को सत्ता का व्यवस्थित हस्तांतरण की बात कही है।   

'गो कोरोना गो' का नारा दिया
कोरोना के संक्रमण फैसले पर अठावले ने 'गो कोरोना गो' का नारा दिया था। ब्रिटेन में कोरोना का नया रूप सामने आने के बाद केंद्रीय मंत्री ने एक बार फिर नारा दिया। उन्होंने इस बार 'नो कोरोना' का नया नारा दियाष। आठवले ने कहा, 'मैंने गो कोरोना गो' का नारा दिया और वायरस अब जा रहा है लेकिन यह मेरे भी बहुत करीब आ गया था, जिस वजह से मुझे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। मैं समझता था कि कोरोना वायरस मुझ तक नहीं पहुंचेगा लेकिन यह कहीं भी पहुंच सकता है।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर