Ram Temple : भव्य राम मंदिर के दर्शन में अब सिर्फ दो साल का इंतजार

सभी लोगों को इंतजार है कि अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम राम का भव्य मंदिर कब बन कर तैयार होगा। इस संबंध में राम मंदिर ट्रस्ट ने खास जानकारी दी है।

ram temple, ram temple ayodhya, ram temple construction, ram temple trust, ram temple construction status
भव्य राम मंदिर के दीदार में अब सिर्फ 2 साल का इंतजार 

मुख्य बातें

  • 2023 में लोग राम मंदिर का कर सकेंगे दीदार
  • राम मंदिर निर्माण पूरी तरह से 2024 में संपन्न होगा
  • राम मंदिर निर्माण के संबंध में ट्रस्ट ने दी जानकारी

रामनगरी अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम राम के भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है, ऐसे में सभी लोग जानना चाहते हैं कि वो नए परिसर में अपने आराध्या का दर्शन कर सकेंगे तो अब इससे पर्दा उठ चुका है। 2023 तक गर्भगृह में राम और लक्ष्मण की मूर्ति स्थाई तौर पर गर्भगृह में रख दी जाएंगी और लोग भव्य मंदिर में आराध्य का दर्शन कर सकेंगे, हालांकि शेष काम को पूरा करने में वक्त लगेगा और वो 2024 में जाकर पूर्ण होगा।

2023 में लोग राम मंदिर का कर सकेंगे दीदार
राम मंदिर निर्माण में जुटी लॉर्सन एंड टूब्रो का कहना है कि गर्भगृह को पूरी तरह से आम जन के लिए 2024 आम चुनाव से करीब 6 महीने पहले ही खोल दिया जाएगा। लेकिन मंदिर का पूरा निर्माण होने में थोड़ा और समय लेगगा। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा है, "2023 के अंत तक राम मंदिर के गर्भगृह को भक्तों के लिए राम लला की पूजा करने के लिए खोल दिया जाएगा।"

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने की घोषणा
इंजीनियरों और वास्तुकारों के साथ 15 सदस्यीय श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की दो दिवसीय बैठक के बाद यह घोषणा की गई है। बैठक की अध्यक्षता ट्रस्ट प्रमुख नृपेंद्र मिश्रा ने की।मंदिर की नींव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल 5 अगस्त को एक भव्य समारोह में रखी गई थी, लेकिन प्रस्तावित मंदिर स्थल के नीचे पानी मिलने के बाद जनवरी में काम रोकना पड़ा था।फिलहाल मंदिर की नींव पर इंजीनियर काम कर रहे हैं और इसके 15 सितंबर तक पूरा होने की संभावना है।दूसरे चरण का काम नवंबर में दिवाली के आसपास शुरू होने की संभावना है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर