Gupkar 2 : 'अनुच्छेद 370 तो किसी कीमत पर वापस आने से रहा, गुपकार 2 सिर्फ मुखौटा'

गुपकार 2 के जरिए जम्मू-कश्मीर के 6 दलों ने कहा कि अनुच्छेद 370 के खिलाफ संघर्ष जारी रहेगा। उनके इस बयान पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता राम माधव ने कहा कि गुपकार तो सिर्फ मुखौटा है।

Gupkar 2 : अनुच्छेद 370 तो किसी कीमत पर वापस आने से रहा, गुपकार 2 सिर्फ मुखौटा
राम माधव, बीजेपी के वरिष्ठ नेता 

मुख्य बातें

  • अनुच्छेद 370 की बहाली के लिए जम्मू-कश्मीर के 6 दलों ने किया संघर्ष का ऐलान
  • चिदंबरम बोले 370 की बहाली के पक्ष में कांग्रेस
  • बीजेपी बोली- विपक्षी नेताओं के बयान हवाई किले बनाने जैसा

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के मुख्य दलों के नेता अब नजरबंद नहीं है, वो आजाद हैं, लेकिन दिल पाकिस्तान और चीन के लिए धड़कता है। फारुक अब्दुल्ला ने तो यहां तक कह दिया कि उन्हें तो अब चीन से उम्मीद है कि अनुच्छेद 370 वापस आएगा। यह बात अलग है कि अब्दुल्ला की लानत मलानत हुई। इसके बाद जब महबूबा मुफ्ती रिहा हुईं तो अब्दुल्ला पिता पुत्र उनसे मिलने के लिए पहुंचे और गुपकार में शामिल होने के लिए उन्हें न्यौता दिया। जम्मू-कश्मीर के 6 राजनीतिक दल शामिल हुए और आवाज सिर्फ एक थी कि अनुच्छेद 370 की बहाली तक संघर्ष। लेकिन बीजेपी ने उसे हवाई किले बनाना करार दिया। 

गुपकार सिर्फ मुखौटा
बीजेपी के वरिष्ठ नेता राम माधव ने शनिवार क ट्वीट किया, 'गुपकार 2 सिर्फ एक मुखौटा है. हर कश्मीरी जानता है कि विशेष दर्जा वापस नहीं होने जा रहा है, और गुप्कारियों की यह एक चाल भर है। लेकिन मोदी सरकार के लिए अच्छा यह रहा कि 2019 ने 1953 को बदल दिया है। वेलकम टू रियलपोलिटिक। उन्होंने कहा कि गुपकार उन लोगों की आवाज है जो जम्मू-कश्मीर की राजनीति में अप्रसांगिक हो चुके हैं।

अनुच्छेद 370 की बहाली के लिए करते रहेंगे संघर्ष
असल में, जम्मू कश्मीर राज्य के दर्जे में बदलाव, विभाजन और अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर कश्मीर के राजनीतिक दल एकजुट हैं। नजरबंदी से रिहाई के बाद नेशलन कॉन्फ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, पीडीपी की महबूबा मुफ्ती समेत तमाम नेताओं के गुपकार समूह की बैठक हुई थी. इसमें अनुच्छेद 370 की बहाली की मांग की गई।

.

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर