PM Modi Tank Ride: टैंक पर सवार हुए PM मोदी, सैनिकों से बोले- आपकी हुंकार से कांपता है दुश्मन

देश
किशोर जोशी
Updated Nov 14, 2020 | 16:06 IST

पीएम मोदी ने एक बार फिर अपनी दिवाली सीम पर तैनात सैनिकों के साथ मनाई है। राजस्थान के लोंगेवाला में इस दौरान पीएम मोदी युद्ध के टैंक पर सवार भी हुए।

Rajasthan PM Narendra Modi took a ride on a tank in Longewala, Jaisalmer, earlier today
टैंक पर सवार PM बोले- सैनिको आपकी हुंकार से कांपता है दुश्मन 

मुख्य बातें

  • पीएम मोदी ने लोंगेवाला में सीमा पर जवानों के साथ मनाई अपनी दिवाली
  • पीएम मोदी ने ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की
  • अपनी इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी युद्ध टैंक पर भी सवार हुए

जैसलमेर: दिवाली पर जवानों के साथ समय बिताने के अपने अभियान को जारी रखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को राजस्थान की लौंगेवाला चौकी पर जवानों के साथ दिवाली मनाई। इस दौरान उन्होंने जवानों को संबोधित किया और फिर उन्हें मिठाई भी बांटी। जवानों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर भारत को आजमाया गया तो ‘प्रचंड जवाब’ मिलेगा।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोंगेवाला, जैसलमेर की यात्रा के दौरान जवानों को मिठाई बांटी और जवानों का हालचाल भी जाना।  इस दौरान पीएम मोदी टैंक पर भी सवार हुए।

जवानों की दी श्रद्धांजलि
इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जैसलमेर की लोंगेवाला पोस्ट पर ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, 'आज जिस प्रकार दूसरे क्षेत्रों में महिलाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है उसी तरह हमारे सुरक्षा तंत्र में भी वुमेन पावर की भूमिका को और व्यापक किया जा रहा है।' पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में वैक्सीन बनाने का प्रयास कर रहे वैज्ञानिकों के साथ ही मिसाइलें बनाने वाले वैज्ञानिकों ने देश का ध्यान खींचा है। उन्होंने कहा कि इस दौरान निरंतर मिसाइलों के टेस्टिंग की खबरें आती रहीं। आप कल्पना कर सकते हैं कि बीते कुछ महीनों में ही देश की सामरिक ताकत कितनी ज्यादा बढ़ गई है।

जब भारतीय सेना ने पाक टैंक टुकड़ियों को उडाय दिया था

प्रधानमंत्री मोदी का पहुंचना इसलिए भी खास है कि यहां 1971 की लड़ाई में महज 120 भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान की कई टैंक टुकड़ियों को उड़ा दिया था। इस दौरान जवानों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दुनिया का इतिहास हमें ये बताता है कि केवल वही राष्ट्र सुरक्षित रहे हैं, वही राष्ट्र आगे बढ़े हैं जिनके भीतर आक्रांताओं का मुकाबला करने की क्षमता थी।

सतर्कता ही सुरक्षा की राह

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज का दृश्य देखें, भले ही इंटरनेशनल सहयोग कितना ही आगे क्यों न आगे आ गया हो, समीकरण कितने ही बदल क्यों न गए हों, लेकिन हम कभी नहीं भूल सकते कि सतर्कता ही सुरक्षा की राह है, सजगता ही सुख-चैन का संबल है। सामथ्र्य ही विजय का विश्वास है, सक्षमता से ही शांति का पुरस्कार है। सजगता ही सुख-चैन का संबल है। सक्षमता से ही शांति मिलती है। भारत सुरक्षित है, क्योंकि उसके पास अपनी सुरक्षा करने की शक्ति है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर