लेफ्ट की बात आने पर एक जैसे हैं राहुल गांधी और योगी आदित्यनाथ : पिनराई विजयन

केरल के मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने 1990 से किसानों के खिलाफ नीतियां बनाईं। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस की वजह से किसान आत्महत्या करने के लिए बाध्य हुए।

Rahul Gandhi, Yogi Adityanath have same feelings against Left : Pinarayi Vijayan
विजयन ने कहा कि लेफ्ट के बारे में एक जैसी सोच रखते हैं राहुल गांधी और योगी आदित्यनाथ।   |  तस्वीर साभार: PTI

तिरूवनंतपुरम : केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और वायनाड से सांसद कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा। विजयन ने कहा कि केरल के बारे में योगी आदित्यनाथ और राहुल गांधी का नजरिया अलग-अलग हो सकता है लेकिन लेफ्ट के बारे में दोनों की सोच एक जैसी है। यूपी के सीएम और राहुल गांधी ने राज्य के अपने दौरे के दौरान लेफ्ट और विजयन सरकार पर हमला बोला है। 

लेफ्टे के बारे में एक जैसा सोचते हैं राहुल और योगी-विजयन 
विजयन ने कहा, 'वायनाड के सांसद राहुल गांधी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ केरल के बारे में भले ही अलग-अलग नजरिया रखते हों लेकिन लेफ्ट के बारे में उनकी सोच एक जैसी है और इस पर एकजुट हैं। राहुल केरल आए और असामान्य कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। उन्होंने देश के अन्य हिस्सों में चल रहे प्रदर्शनों को नजरंदाज करते हुए यहां ट्रैक्टर चलाया और समुद्र में जाकर मछलियां पकड़ीं। बहरहाल, राहुल गांधी के विशाल हृदय की प्रशंसा होनी चाहिए।' 

'कांग्रेस ने बनाईं किसान-विरोधी नीतियां'
केरल के मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने 1990 से किसानों के खिलाफ नीतियां बनाईं। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस की वजह से किसान आत्महत्या करने के लिए बाध्य हुए और इसके लिए राहुल गांधी को कांग्रेस की तरफ से माफी मांगनी चाहिए। बता दें कि राहुल ने सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र में वायनाड में एक ट्रैक्टर रैली का नेतृत्व किया। अगले दिन मंगलवार को कांग्रेस नेता ने बेरोजगारी सहित अन्य मुद्दों को लेकर लेफ्ट सरकार पर जमकर हमला बोला। 

समुद्र में उतरे राहुल गांधी 
राहुल ने बुधवार को अपना कुछ समय कोल्लम में मछुआरों के साथ बिताया। मछुआरों की समस्याओं को समझने के लिए वह उनके साथ समुद्र में उतरे और मछली पकड़े। यहां थांगस्सेरी तट पर एकत्र हजारों मछुआरों के साथ बातचीत में कांग्रेस नेता ने कहा कि उनके मन में मछुआरों के काम के प्रति आदर और सम्मान है। गांधी ने कहा, 'मैं आपके काम को समझता हूं और उसका आदर करता हूं। मैं आपके काम की प्रशंसा करता हूं। कई बार ऐसा होता है कि हम मछली खाते हैं लेकिन इसके पीछे की कठिन मेहनत को हम समझ नहीं पाते हैं और न ही यह समझ पाते हैं कि यह हमारी प्लेट तक कैसे पहुंची।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर