Corona से हलकान अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए राहुल गांधी ने दिए मंत्र, भाजपा को ऐतराज

देश
ललित राय
Updated May 05, 2020 | 20:45 IST

coronavirus and indian economy: कोरोना से बेपटरी हुई भारतीय अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार को कुछ सुझाव दिए हैं।

Corona से हलकान अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए राहुल गांधी ने दिए मंत्र, भाजपा को ऐतराज
राहुल गांधी, कांग्रेस सांसद 

मुख्य बातें

  • आर्थिक जोन और सप्लाई चेन की राहुल गांधी ने की वकालत
  • भारतीय अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिये राहुल गांधी का सुझाव
  • मंगलवार को नोबेल विजेता अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी से की थी बात

नई दिल्ली। देश इस समय कोरोना वायरस का सामना कर रहा है। कोरोना की वजह से आर्थिक गतिविधि करीब एक महीने तक रुकी हुई थी। लेकिन चार मई से शर्तों के साथ आर्थिक क्रियाकलापों को शुरू करने की इजाजत दी गई है। इन सबके बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को अर्थशास्त्री और नोबेल पुरुस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी से बात की और केंद्र सरकार को सुझाव दिया। 

आर्थिक जोन और सप्लाई चेन का मंत्र
अभिजीत बनर्जी से तरह की तरह की योजनाओं के बारें जानकारी हासिल की और समझ कायम करने के बाद ट्वीट करते हुए कहा कि इस समय देश को कई जोन में बांटने की जरूरत है और सप्लाई चेन को मजबूत करना चाहिये। यह बात अलग है बीजेपी ने उन पर पलटवार किया। बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि यह समझ के बाहर है कि राहुल गांधी वही सुझाव देते हैं जिस पर केंद्र सरकार पहले से ही अमल कर रही होती है।

बीजेपी ने किया पलटवार
बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस बताए कि वो आपदा के समय क्या कर रही है। सिर्फ बयान जारी कर देने से कुछ भी नहीं होता है। बयानों के जरिए कांग्रेस सुर्खियों में तो रह सकती है। लेकिन आम लोगों को भला नहीं हो सकता है। कांग्रेस जमीनी स्तर पर कुछ भी नहीं कर रही है। सिर्फ बयानों के जरिए कोरोना के खिलाफ लड़ाई को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है। मजदूरों के मुद्दे पर जिस तरह से अफवाह फैलाने का काम किया गया वो शर्मनाक था। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर