ज्योतिरादित्य सिंधिया पर राहुल गांधी का हमला, 'वह जल्द महसूस करेंगे क्या कर दिया'

देश
रामानुज सिंह
Updated Mar 12, 2020 | 20:39 IST

ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उनपर निशाना साधते हुए कहा कि वे अपने सियासी भविष्य को लेकर डरे हुए थे।

Rahul Gandhi attacks on Jyotiraditya Scindia
ज्योतिरादित्य सिंधिया पर राहुल गांधी का निशाना  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली : ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि किसी के आने जाने से कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सिंधिया अपने सियासी भविष्य को लेकर डरे हुए थे। सिंधिया ने अपनी विचारधारा को जेब में रख दिया। उन्होंने कहा कि यह विचारधारा की लड़ाई है। वह जल्द ही महसूस करेंगे मैंने क्या कर दिया। राहलु ने कहा कि हम कॉलेज साथ-साथ जाया करते थे।

'ये विचारधारा की लड़ाई है'
राहुल गांधी ने कहा कि ये विचारधारा की लड़ाई है, एक तरफ कांग्रेस की विचारधारा है,दूसरी तरफ आरएसएस-बीजेपी की विचारधारा है,ज्योतिरादित्य सिंधिया की विचारधारा का मुझे पता है, उनको अपने राजनीतिक भविष्य की चिंता है,उन्होंने अपनी विचारधारा को जेब में रख दिया और बीजेपी के साथ चले गए।

'बीजेपी में वो सम्मान नहीं मिलेगा जो कांग्रेस में मिल रहा था'
राहुल गांधी ने यह भी दावा किया कि सिंधिया को बीजेपी में वो सम्मान नहीं मिलेगा जो कांग्रेस में मिल रहा था और इसका अंदाजा उन्हें हो जाएगा। उन्होंने कहा कि वास्तविकता है कि उन्हें वहां सम्मान नहीं मिलेगा। वह समझ जाएंगे। उनके दिल में जो है और मुंह से जो निकल रहा है, वो अलग-अलग चीज है। राज्यसभा उम्मीदवारों के चयन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस अध्यक्ष नहीं हूं। मैं राज्यसभा के उम्मीदवारों पर फैसला नहीं कर रहा हूं।

'अर्थव्यवस्था की जो हालत है वो सबको दिख रही है'
राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा और कहा कि अब नोटबंदी का नतीजा दिख रहा है। स्टाक मार्केट में जो आज हुआ, जो कल हुआ लाखों लोगों का नुकसान हुआ, अर्थव्यवस्था की जो हालत है वो सबको दिख रही है। मैं कई दिनों कह रहा हूं कि कोरोना वायरस एक गंभीर समस्या है। सरकार ने इसपर भी जिस प्रकार से एक्शन लेना था वो नहीं लिया।

'मोदी ने अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया'
राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार ने भारत की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है और उनके मुंह से इसके बारे में एक शब्द भी नहीं निकलता। प्रधानमंत्री को बताना चाहिए कि वो देश की अर्थव्यवस्था के लिए क्या कर रहे हैं और इस हालत की वजह क्या है।

गौर हो कि सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के बाद राहुल ने पहली बार खुलकर प्रतिक्रया व्यक्त की है। सिंधिया उनके करीबियों में गिने जाते थे।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर