Terrorist Arrested: पंजाब पुलिस को बड़ी कामयाबी, 29 लाख रुपये के साथ हिज्बुल का आतंकी गिरफ्तार

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 27, 2020 | 00:06 IST

Hizbul Mujahideen Terrorist Arrested: पंजाब पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को 29 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया है। आतंकी कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपुरा का रहने वाला है।

Punjab Policearrested a terrorist of Hizbul Mujahideen identified as Hilal Ahmed Wagay
पंजाब पुलिस को बड़ी कामयाबी, 29 लाख की भारतीय करेंसी बरामद 

मुख्य बातें

  • पंजाब पुलिस ने हिज्बुल मुजाहिद्दीन के एक आतंकी को किया गिरफ्तार
  • अमृतसर में पकड़ा गया हिजबुल मुजाहिद्दीन का आतंकी हिलाल अहमद जम्मू-कश्मीर के नौगाम का है
  • हिलाल अहमद के पास पुलिस ने बरामद किए 29 लाख रुपये

चंडीगढ़: रविवार का दिन भारतीय सेना/पुलिस के लिए कामयाबी का दिन रहा। पहले कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में चार आतंकी ढेर कर दिए वहीं दूसरी तरफ पंजाब पुलिस के हाथ भी बड़ी कामयाबी लगी। पंडाब पुलिस ने आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है जिसके पास से 29 लाख रुपये के भारतीय नोट बरामद किए गए हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी।

कश्मीर के नौगाम का हिलाल अहमद

पंजाब पुलिस के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने खुद इसकी जानकारी दी। शुरूआती जांच में पता चला है जिस आतंकी को पंजाब में गिरफ्तार किया है उसका नाम हिलाल अहमद है जो पुलवामा जिले के नौगाम इलाके का रहने वाला जो अवंतीपुरा थाने के तहत आता है।

हिज्बुल कमांडर ने भेजा था पंजाब

 हिलाल अहमद को अमृतसर के मेट्रो मार्ट के पास उस समय अरेस्ट किया गया जब वह  ट्रक लेकर वहां खड़ा था। डीजीपी के मुताबिक हिलाल को पंजाब में हिज्बुल कमांडर रियाज अहमद नाइकू द्वारा भेजा गया था और हिलाल के पास से जो नकदी बरामद हुई है वो उसे किसी दूसरे अज्ञात स्कूटी सवार शख्स ने दी थी। फिलहाल पुलिस एक्टिवा सवार शख्स की तलाश में भी जुट गई है। पुलिस हिलाल से लगातार पूछताछ कर रही है और ट्रक को कब्जे में ले लिया है। 

पुलिस ने इस तरह किया गिरफ्तार

इससे पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी हिज्बुल का आतंकी अमृतसर में है जो यहां से अपने एक गुर्गे से 29 लाख रुपये लेकर कश्मीर रवाना होने वाला है। इसके बाद पूरे पुलिस महकमे को अलर्ट कर दिया गया और ऑपरेशन शुरू हो गया। पुलिस ने तमाम जगहों पर नाकेबंदी कर ली और इसी दौरान अमृतसर पर पुलिस को एक ट्रक आता दिखा और पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए उसे रोक लिया जिसमें हिलाल सवार था। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर