Punjab में आतंकी हमले की आशंका, सीमाओं पर की जा रही है वाहनों की सघन जांच

पंजाब में आतंकी हमले की आशंका के बीच पूरे राज्य में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। वहीं संवेदनशील पठानकोट जिले मे रेड अलर्ट जारी किया है।

Punjab CM Amarinder Singh puts Punjab on high alert after arrest of terrorists
Punjab में आतंकी हमले की आशंका, CM ने जारी किया High Alert  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • पंजाब में आतंकी हमले को लेकर हाई अलर्ट
  • हिमाचल और जम्मू कश्मीर से लगी सीमा पर की जा रही है वाहनों की सघन चेकिंग
  • पठानकोट जिले में जारी किया गया है रेड अलर्ट

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में हाईअलर्ट जारी किया है। जिसके बाद पठानकोट पुलिस भी हाईअलर्ट पर है। जम्मू-कश्मीर से सटी पंजाब और हिमाचल से सटे सभी बॉर्डर सील कर दिए गए हैं। वहीं पुलिस वाहनों की सघन चेकिंग भी कर रही है जिसके लिए 35 बड़े  चेक पोस्ट बनाए गए हैं। बता दें कि  टिफिन बम से तेल टैंकर को उड़ाने की कोशिश में शामिल ISI समर्थित आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद राज्य में हाई अलर्ट जारी किया गया है।

पठानकोट में पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है और आने-जाने वाले हर वाहन पर नजर रखने के अलावा जांच भी की जा रही है। सीमा पर वाहनों को सघन चेकिंग के बाद ही राज्य में प्रवेश दिया जा रहा है। इस वजह से कई नाकों पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें भी देखने को मिल रही है।

आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद जारी हुआ अलर्ट

दरअसल पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई समर्थित आतंकवादी मॉड्यूल के चार और सदस्यों की गिरफ्तारी हुई थी जिसके बाद यह हाई अलर्ट जारी किया गया है। यह मॉड्यूल पिछले महीने राज्य के अमृतसर जिले में आईईडी विस्फोट में संलिप्त था। पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने कहा कि पाकिस्तान स्थित इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के प्रमुख लखबीर सिंह रोडे और लखबीर सिंह का भी आतंकवादी मॉड्यूल में हाथ है। दोनों पंजाब के मोगा जिले के रोडे के निवासी हैं और फिलहाल पाकिस्तान में रहते हैं।

सीएम का आदेश

सरकार ने भीड़भाड़ वाले स्थानों और बाजारों और राज्य के संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने का आदेश दिया है। स्कूलों एवं शैक्षणिक संस्थानों के फिर से खुलने, आगामी त्योहारों ओर अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए मुख्यमंत्री ने राज्य में शांति को बाधित करने के आतंकवादी समूहों के बढ़ते प्रयासों को लेकर पुलिस का हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर