राष्‍ट्रपति, प्रधानमंत्री ने दी देशवासियों को ओणम की बधाई, अच्‍छी सेहत, खुशहाली की कामना

Onam wishes: राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को ओणम की शुभकामना दी है और कामना की कि यह त्‍योहार सभी के लिए खुशहाली लाए।

राष्‍ट्रपति, प्रधानमंत्री ने दी देशवासियों को ओणम की बधाई, अच्‍छी सेहत, खुशहाली की कामना
राष्‍ट्रपति, प्रधानमंत्री ने दी देशवासियों को ओणम की बधाई, अच्‍छी सेहत, खुशहाली की कामना  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • राष्‍ट्रपति, प्रधानमंत्री ने देशवासियों को ओणम की बधाई दी है
  • इस अवसर पर लोगों की अच्‍छी सेहत, खुशहाली की कामना की गई
  • ओणम प्रमुख कृषि पर्व है, जो केरल और दक्षिण भारत में मनाया जाता है

नई दिल्‍ली : राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित देश की सभी प्रमुख हस्तियों ने देशवासियों को ओणम की शुभकामना दी है और कहा कि यह अनूठा त्योहार है जिसमें सद्भाव का उत्सव मनाया जाता है। ओणम केरल में मनाया जाने वाला प्रमुख कृषि पर्व है, जिसे दक्षिण भारत में बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। हालांकि कोरोना संक्रमण के कारण ओणम का उत्‍सव इस बार सीमित पैमाने पर ही देखने को मिल रहा है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ओणम पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं थी और कहा था कि यह त्योहार हमारी समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर का प्रतीक है। लेकिन कोविड-19 महामारी के दौरान त्योहार मनाते समय हमें समाज के कमजोर तबके के लोगों का भी ध्यान रखना चाहिए और अपने परिवार एवं समाज की व्यापक सुरक्षा के लिए पर्याप्त कदम उठाने चाहिए।

उपराष्‍ट्रपति, प्रधानमंत्री ने दी शुभकामना

उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने सोमवार को देशवासियों को ओणम की शुभकामनाएं दी और कामना की कि यह त्योहार सभी के जीवन में शांति, समृद्धि और खुशी लाए। उप राष्ट्रपति सचिवालय ने नायडू के हवाले से ट्वीट किया, 'इस ओणम पर, आइए हम अपने आप को ईमानदारी, अखंडता, करुणा, निस्वार्थता और बलिदान के मूल्यों की याद दिलाएं, जिसका महान महाराजा महाबली ने समर्थन किया।'

पीएम मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों को ओणम की शुभकामना दी। उन्‍होंने कहा, 'ओणम पर शुभकामनाएं यह एक अनूठा त्योहार है जिसमें सद्भाव का उत्सव मनाया जाता है। यह हमारे मेहनती किसानों के प्रति आभार व्यक्त करने का भी एक मौका होता है। मैं कामना करता हूं कि हर किसी को खुशी और अच्छी सेहत मिले।' इससे पहले पीएम मोदी ने रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात में भी ओणम के बारे में चर्चा की थी।

गृह मंत्री अमित शाह ने दी ओणम की बधाई

देश के गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को ओणम के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी और लोगों की अच्छी सेहत और समृद्धि की कामना की। शाह ने ट्वीट कर कहा, 'ओणम के पावन अवसर पर हार्दिक बधाई। मैं कामना करना हूं कि यह त्योहार हर किसी के जीवन में सद्भाव, अच्छी सेहत और समृद्धि लेकर आए। ओणम की शुभकामनाएं।'

प्रमुख कृषि पर्व ओणम राजा महाबली की याद में भी मनाया जाता है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी लोगों को ओणम के पावन अवसर पर बधाई दी है। केरल के वायनाड से लोकसभा सदस्य राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'सभी को इस त्यौहार की शुभकामनाएं। मैं कामना करता हूं कि ओणम का यह पर्व सभी के लिए अच्छा स्वास्थ्य, खुशहाली और समृद्धि लेकर आए।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर