पीओके में आतंकियों के ठिकानों पर सटीक कार्रवाई, डीजीएमओ की अलग राय

भारतीय सुरक्षाबलों ने पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकियों के ठिकाने सटीक गोलबारी के जरिए तबाह कर दिया। यह कार्रवाई घुसपैठ को रोकने के मकसद से की गई।

पीओके में आतंकियों के ठिकाने पर सटीक कार्रवाई, कईं लांच पैड नेस्तनाबूद
पीओके में कई टेरर कैंप तबाह( प्रतीकात्मक तस्वीर) 

मुख्य बातें

  • पीओके में आतंकियों के ठिकाने पर पिन प्वाइंट कार्रवाई, कई लांच पैड तबाह
  • घुसपैठ रोकने की कवायद में की गई कार्रवाई
  • नगरोटा में आतंकियों को मारे जाने के बाद की गई कार्रवाई

नई दिल्ली। गुरुवार की सुबह नगरोटा के एक टोल बूथ पर सुरक्षाबलों ने एक ट्रक को पकड़ा जिसमें जैश के आतंकी सवार थे। सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए और उनके पास से भारी मात्रा में गोला बारूद की बरामदगी हुई। इस कार्रवाई के बाद बताया जा रहा है कि भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकियों के ठिकाने पर सटीक हमला कर लांच पैड को तबाह कर दिया। बताया जा रहा है कि आतंकियों के ठिकाने पर इस दफा की कार्रवाई पहले से अलग थी। इस दफा पुख्ता जानकारी पर आतंकियों के ठिकाने पर सटीक गोलाबारी के जरिए नेस्तनाबूद कर दिया गया। 

पाकिस्तान सीजफायर का करता रहता है उल्लंघन
2003 के युद्धविराम समझौते के बावजूद, पाकिस्तान अभी भी घुसपैठियों को सीमा पार से कवर फायर देना जारी रखता है। नियंत्रण रेखा के किनारे तैनात पाकिस्तानी सशस्त्र बलों की भागीदारी के बिना घुसपैठ की ऐसी गतिविधियां संभव नहीं हैं। उन्होंने कहा यह तो खुला सत्य है पाकिस्तान आतंकियों और उनके ठिकानों को सुरक्षित रखने में मदद करता है। भारत की तरफ से अगर कोई कार्रवाई की जाती है तो वो किसी नियमों का उल्लंघन नहीं है। हर एक देश को आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई का हक है। 


आखिर क्या है पिन प्वाइंट कार्रवाई
अब यहां सवाल यह है कि पिन प्वाइंट कार्रवाई का मतलब क्या है। दरअसल पीओके में आतंकियों के कई ठिकाने हैं जो इधर उधर बिखरे हुए हैं, आमतौर पर जब आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई होती है तो वो सामान्य कार्रवाई का हिस्सा होते हैं मसलन अंदाजे के हिसाब से आतंकी कैंपों को निशाना बनाया जाता है। लेकिन इस दफा सटीक जानकारी के आतंकियों के पुख्ता ठिकानों पर कार्रवाई करके तबाह कर दिया गया। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर