पीएम मोदी ने महात्मा गांधी का नाम लिया, उम्मीद है उनके बताए मार्ग पर चलेंगे: शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले से अपने संबोधन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का नाम लिया। उम्मीद है वे उनके बताए रास्ते पर चलेंगे।

PM took Mahatma Gandhi's name in his address, hope to follow the path shown by Bapu: Shiv Sena MP Priyanka Chaturvedi
शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी  |  तस्वीर साभार: ANI

मुंबई: शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वह महात्मा गांधी के मार्ग पर चलेंगे क्योंकि उन्होंने आज अपने स्वतंत्रता दिवस के संबोधन में 'बापू' का उल्लेख किया था। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि कोई भी भारत के स्वतंत्रता संग्राम में वीर सावरकर की भूमिका को नजरअंदाज नहीं कर सकता है, लेकिन स्वतंत्रता सेनानियों को अलग-अलग रोशनी में चित्रित करना बंद करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि आप महात्मा गांधी से नफरत या उपेक्षा कर सकते हैं और जो चाहें गोडसे पर ध्यान दें, यह कभी न भूलें कि हमारा देश महात्मा गांधी की ऊर्जा और सिद्धांतों पर चलता है। अगर पीएम मोदी ने गांधी के नाम का जिक्र किया, तो मुझे उम्मीद है कि वह भी गांधी के रास्ते पर चलेंगे। उन्होंने कहा कि भारत के स्वतंत्रता संग्राम में वीडी सावरकर की भूमिका को कोई भी नजरअंदाज नहीं कर सकता है। वर्तमान में, हमें किसी को हीन या श्रेष्ठ के रूप में चित्रित करने से बचने की जरूरत है, विभिन्न स्वतंत्रता सेनानियों के प्रत्येक योगदान ने स्वतंत्रता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

इससे पहले आज अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में, पीएम मोदी ने कहा कि मैंने कतार में अंतिम व्यक्ति को सशक्त बनाने के महात्मा गांधी के दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए खुद को समर्पित कर दिया है।

बीजेपी ने 1947 में भारत के विभाजन के लिए कांग्रेस और जवाहरलाल नेहरू को दोषी ठहराते हुए एक वीडियो जारी किया और स्वतंत्रता सेनानियों की सूची में नेहरू की तस्वीर को सावरकर से बदलने के कर्नाटक सरकार के फैसले पर चल रहे विवाद के बाद प्रियंका चतुर्वेदी की प्रतिक्रिया आई।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर