27 जुलाई को तीन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से रूबरू होंगे पीएम नरेंद्र मोदी, यह है वजह

देश
ललित राय
Updated Jul 25, 2020 | 00:24 IST

three new icmr labs: नोएडा, कोलकाता और मुंबई में आईसीएमआर के तीन अत्याधुनिक लैब को पीएम नरेंद्र मोदी राष्ट्र को सौपेंगे।

27  जुलाई को तीन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से रूबरू होंगे पीएम नरेंद्र मोदी, यह है वजह
पीएम नरेंद्र मोदी 

मुख्य बातें

  • नोएडा, कोलकाता और मुंबई में आईसीएमआर ने स्थापित किए हैं तीन अत्याधुनिक लैब्स
  • 27 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन
  • यूपी, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र के सीएम वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होंगे शामिल

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना के मामले 13 लाख के आंकड़े को पार कर चुके हैं। अगर हर तीसरे दिन के आंकड़े को देखें तो एक लाख पिछले आंकड़ों में जुड़ जा रहे हैं। इन सबके बीच 27 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी तीन राज्यों के सीएम से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए रूबरू होंगे। दरअसल आईसीएमआर के तीन हाईटेक लैब को जनता को समर्पित करेंगे। 

ICMR के तीन अत्याधुनिक लैब्स
आईसीएमआर के तीनों लैब नोएडा, कोलकाता और मुंबई में स्थापित किए गए हैं। इस मौके पर वो तीनों राज्यों के सीएम भी मौजूद होंगे। नोएडा का लैब इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इसके जरिए न केवल पश्चिम उत्तर प्रदेश के जिसे बल्कि दिल्ली के साथ हरियाणा और राजस्थान को भी लाभ मिलेगा। इसके साथ ही मुंबई में जिस तरह से मामले सामने आ रहे हैं उसकी वजह से आईसीएमआर का अत्याधुनिक लैब की जरूरत महसूस की जा रही थी। 

अनुशासन का मिला फायदा
27 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी लैब के उद्घाटन पर क्या बोलेंगे यह देखने वाली बात होगी। लेकिन जिस तरह से आंकड़ों में इजाफा हो रहा है उसमें उनका कुछ कहना महत्वपूर्ण होगा। पीएम करीब करीब अपने सभी संबोधनों में कहते हैं कि जब तक टीका नहीं आ जाता है बचाव ही सबसे बड़ा इलाज है। वो कहते हैं कि दुनिया का समृद्ध देश हो या विकासशील देश कोरोना किसी तरह का भेदभाव नहीं कर रहा है। इसके साथ उन्होंने कहा कि मार्च और अप्रैल के महीने में जिस तरह से सहयोग मिला उसका ही नतीजा है कि हम बहुत भयावह हालाता का सामना नहीं कर रहे हैं। 


 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर