प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8:45 बजे देश को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8:45 बजे कोरोना वायरस (COVID-19) के वर्तमान हालात पर देश को संबोधित करेंगे।

PM narendra modi will address the nation on the COVID-19 situation at 8:45 this evening
पीएम नरेंद्र मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8:45 बजे कोरोना वायरस (COVID-19) के वर्तमान हालात पर देश को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। पीएमओ की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोविड-19 की स्थिति पर आज रात 8.45 बजे देश को संबोधित करेंगे। सूत्रों के मुताबिक देशव्यापी लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। पीएम कोरोना से लड़ने के लिए ब्लूप्रिंट के बारे में बताएंगे।

देश में कोरोना वायरस की वजह से हालात बहुत बिगड़ गए हैं। भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,59,170 नए मामले सामने आने के बाद देश में अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,53,21,089 हो गई हैं, जिनमें से 20 लाख से अधिक लोगों का उपचार हो रहा है हैं। 24 घंटे में 1761 मौतें भी हुई हैं।

गौर हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज वैक्सीन निर्माताओं से बात की। उन्होंने कम से कम समय में सभी नागरिकों को टीके लगाने के लिए टीका निर्माताओं से उत्पादन क्षमता बढ़ाने का अनुरोध किया। पीएम ने कहा कि टीका निर्माताओं ने रिकॉर्ड समय में कोविड-19 टीके का विकास किया और उसका विनिमार्ण किया। दुनियाभर में भारत में विनिर्मित कोविड-19 टीके सबसे सस्ते हैं। यहां दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण कार्यक्रम चल रहा है। पीएम मोदी ने फिलहाल परीक्षण के दौर से गुजर रहे कोविड-19 टीकों की मंजूरी प्रक्रिया सुगम बनाने और हरसंभव मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया। टीका निर्माताओं ने 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को टीका लगाने की अनुमति दिये जाने तथा अधिक प्रोत्साहन एवं लचीलापन लाने के लिए कदम उठाने को लेकर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर