कोरोना वायरस से देश में खौफ, पीएम मोदी आज रात 8 बजे करेंगे राष्‍ट्र को संबोधित

देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है। संक्रमित मरीजों की संख्‍या 150 को पार गई है। बदलते हालात के बीच पीएम मोदी राष्‍ट्र को संबोधित करने वाले हैं।

Breaking News
कोरोना वायरस से देश में खौफ, पीएम मोदी कल करेंगे राष्‍ट्र को संबोधित (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच पीएम मोदी आज रात 8 बजे राष्‍ट्र को संबोधित करेंगे
  • एक उच्‍च स्‍तरीय बैठक में पीएम मोदी ने कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर जारी प्रयासों की समीक्षा की
  • पीएम मोदी ने कोवि‍ड-19 से मुकाबले के लिए डटे सभी लोगों धन्‍यवाद दिया और उनके प्रयासों की सराहना की

नई दिल्‍ली : देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (गुरुवार, 19 मार्च) रात 8 बजे राष्‍ट्र को संबोधित करने वाले हैं, जिस दौरान वह COVID-19 से जुड़े मुद्दों पर बात करेंगे और इससे निपटने के लिए सरकार के प्रयासों के बारे में भी जानकारी देंगे। पीएम मोदी ने आज (बुधवार)  इस संबंध में एक उच्‍च स्‍तरीय बैठक भी की, जिसमें कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की गई।

पीएम मोदी ने बुलाई समीक्षा बैठक

पीएम मोदी की अध्‍यक्षता में हुई इस बैठक में कोरोना वायरस से निपटने को लेकर भारत की तैयारियों पर चर्चा की गई। साथ ही जांच केंद्रों की संख्‍या बढ़ाने सहित अन्‍य मुद्दों पर भी विस्‍तृत चर्चा हुई। पीएम मोदी ने इस पर जोर दिया कि इस घातक संक्रमण के खतरों से मुकाबले के लिए हर किसी को प्रयास करने की जरूरत है। इसमें एक-एक व्‍यक्ति की भूमिका महत्‍वपूर्ण है। साथ ही सामुदायिक व सांगठनिक स्‍तर पर भी प्रयास करने होंगे।

चिकित्‍साकर्मियों को सराहा 

पीएम मोदी ने कोवि‍ड-19 से मुकाबले के लिए डटे चिकित्‍साकर्मियों, पैरामेडिकल स्‍टाफ, सेना व अर्धसैनिक बलों, उड्यन सेक्‍टर, नगरपालिका कर्मचारियों और अन्‍य को भी धन्‍यवाद दिया दिया और विभ‍िन्‍न राज्‍य सरकारों के प्रयासों की भी सराहना की। कोरोना वायरस की रोकथाम और इससे निपटने के सरकारी इंतजामों को लेकर पीएम मोदी गुरुवार को रात 8 बजे राष्‍ट्र को संबोधित करेंगे। 

ओडिशा के सीएम की सराहना

पीएम मोदी ने इस संबंध में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक द्वारा विदेश से आने वाले लोगों के बारे में जानकारी वाले पोर्टल पर अपनी बहन की जानकारी दर्ज कराने को लेकर उनकी सराहना भी की और इसे मिसाल बताया। उन्‍होंने अन्‍य लोगों से भी ऐसा करने की अपील की, ताकि कोविड-19 के प्रसार की रोकथाम में मदद मिल सके।

'टाइम्‍स नाउ' की रिपोर्ट को किया रिट्वीट

पीएम मोदी ने कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित इटली से सुरक्षित वापस लाई गई एक छात्रा के पिता ओर से आभार जताए जाने पर भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि अपने नागरिकों की मदद के लिए वह हर संभव प्रयास करेंगे। उन्‍होंने यह भी कहा कि ऐसे प्रयास 'टीमवर्क' से सफल होते हैं। उन्‍होंने 'टाइम्‍स नाउ' की एक खबर को रिट्वीट करते हुए यह प्रतिक्रिया दी, जिसमें अपनी बेटी की सुरक्षित वापसी से खुश मुंबई के एक शख्‍स ने पीएम मोदी को 'प‍िता तुल्‍य' बताते हुए यह भी कहा कि आज तक उन्‍हें लगता था कि केवल वह अपनी बेटी के पिता हैं, लेकिन अब उन्‍हें एहसास हुआ कि मोदी सरकार उनकी बेटी के दूसरे पैरेंट्स हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर