छत्रपति शिवाजी को पीएम मोदी ने जयंती पर किया नमन, मराठी में साझा किया ये संदेश

छत्रपति शिवाजी की 390वीं जयंती पर पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें नमन किया और ट्विटर पर प्रतिमा के आगे प्रणाम करने की तस्वीर शेयर की है। इसके साथ ही उन्होंने मराठी में संदेश भी शेयर किया।

Modi pays tribute to Chhatrapati Shivaji Maharaj
छत्रपति शिवाजी को पीएम मोदी ने किया नमन 

नई दिल्ली: छत्रपति शिवाजी महाराज की 390वीं जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ऐतिहासिक मराठा योद्धा को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि छत्रपति शिवाजी का जीवन लाखों लोगों को प्रेरित करता रहेगा। पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर खुद की एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें वह छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा पर फूल चढ़ाकर प्रणाम करते हुए  नजर आ रहे हैं। पीएम ने मराठी में एक संदेश भी ट्वीट में लिखा।

मोदी ने ट्वीट किया, 'भारत के महानतम सपूतों में से एक, साहस, करुणा और सुशासन के प्रतीक, असाधारण छत्रपति शिवाजी महाराज को उनकी जयंती पर बधाई।' प्रधानमंत्री ने कहा कि शिवाजी महाराज का जीवन कई लोगों को प्रेरित करता रहेगा। मराठी भाषा में उन्होंने लिखा, 'महान छत्रपती शिवाजी महाराज यांच्या जयंती दिनी त्यांना नमन!' यानी महान छत्रपति शिवाजी को उनके जयंती दिवस पर नमन।

पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, 'छत्रपति शिवाजी महाराज ने एक बहादुर योद्धा और उत्कृष्ट प्रशासक के रूप में अपनी पहचान बनाई। एक मजबूत नौसेना बनाने से लेकर नीतियां बनाने और उनके पालन तक, वह सभी क्षेत्रों में उत्कृष्ट थे। उन्हें हमेशा अन्याय और धमकी का विरोध करने के लिए याद किया जाएगा।'

गौरतलब है कि छत्रपति शिवाजी का जन्म 19 फरवरी, 1630 को पुणे के शिवनेरी किले में हुआ था। आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी शिवाजी महाराज की जयंती पर शुभकामनाएं दी हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर