पीएम मोदी को गुरु मानती हैं उमा भारती, 45 साल पुराने 'किस्‍से' के बाद बताया कब हुई थी पहली मुलाकात

पीएम मोदी जब इंदौर के एक बाल पुरस्‍कार अवार्डी से मुखातिब हुए तो 11 साल के अवि शर्मा से रामायण के छंद सुनकर हैरान रह गए। इसी दौरान उन्‍होंने करीब 45 साल पुराना किसा सुनाया जब उनकी मुलाकात उमा भारती से हुई थी। अब उमा भारती ने बताया कि पीएम मोदी से उनकी पहली मुलाकात कब हुई थी।

PM को गुरु मानती हैं उमा भारती, बताया कैसी थी पहली मुलाकात (फाइल फोटो)
PM को गुरु मानती हैं उमा भारती, बताया कैसी थी पहली मुलाकात (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित होने वाले देश के 29 बच्चों में से एक इंदौर के अवि शर्मा से खास बातचीत की तो इस दौरान उन्‍होंने 45 साल पुराना किस्‍सा भी शेयर किया, जब उनकी मुलाकात उमा भारती से हुई थी। आज बीजेपी की दिग्‍गज नेता उमा भारती की उम्र उस वक्‍त महज 12 साल थी, जब उनकी बुद्ध‍िमत्‍ता और धारा प्रवाह वाक शैली ने पीएम मोदी को प्रभावित किया था। अब उमा भारती ने पीएम मोदी से 1973 में हुई उस मुलाकात के बारे में बताया है।

उमा भारती ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनसे उम्र में यूं तो महज 10 साल बड़े हैं, लेकिन उनके लिए वह हमेशा पिता तुल्‍य रहे हैं। उन्‍होंने यह भी बताया कि किस तरह जब वह मध्‍य प्रदेश की मुख्‍यमंत्री बनीं तो गुरु मानकर उनसे फोन पर परामर्श लिया करती थीं। उमा भारती ने ट्वीट कर पीएम मोदी का आभार जताया तो फेसबुक पर एक लंबा पोस्‍ट लिखकर 1973 में गुजरात के मणिनगर में हुई उस मुलाकात के बारे में विस्‍तार से बताया, जब वह महज 12 साल की थीं।

'वह मुझे पिता जैसे लगते हैं'

उन्‍होंने लिखा, 'मैं स्वयं उनको जिस नजर से देखती हूं वह तो आपको अजीब लगेगा। मेरे से वह आयु में सिर्फ़ 10 साल बड़े हैं, किंतु वह मुझे पिता जैसे लगते हैं। एक ऐसे पिता, जिनका हृदय स्नेह से भरा हुआ हैं किंतु बहुत दूर हिमशिखर पर बैठा हुआ यह महायोगी हम सब को देख रहा हैं, हमारी रक्षा कर रहा हैं। ऐसा आभास मेरी तरह संसार की सभी स्त्रियों को मोदी जी के प्रति होता होगा। वह हम सबको एक महान, शक्तिशाली, स्नेहशील पिता के रूप में ही नजर आते हैं।'

उमा भारती का यह फेसबुक पोस्‍ट पीएम मोदी की उस तारीफ के बाद आया है, जिसमें उन्‍होंने इंदौर के रहने वाले 11 साल के अवि शर्मा के साथ बातचीत में उमा भारती से जुड़े 45 साल पुराने किस्‍से का जिक्र करते हुए कहा था, 'मैं हैरान था... इतनी छोटी उम्र में उमा भारती धारा प्रवाह वक्तव्य देती थीं। वह संस्कृत बोल लेती थीं। चौपाइयां गा लेती थीं और मंच पर बैठे-बैठे अपने बचपने की हरकतें भी कर लेती थीं। वह शास्त्रों का बहुत सटीक रूप में उल्लेख करती थीं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर