PM मोदी ने देश को दिया भरोसा, 21 दिनों में नहीं होने दी जाएगी जरूरी सामानों की कमी

देश
प्रभाष रावत
Updated Mar 24, 2020 | 21:21 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना महामारी के सिलसिले में राष्ट्र के नाम दूसरी बार संबोधन देते हुए 21 दिन के पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है। उन्होंने देश को जरूरी सामान की कमी नहीं होने का भरोसा दिलाया।

PM Modi's address to the nation
पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन 

मुख्य बातें

  • कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी ने दूसरी बार दिया राष्ट्र के नाम संबोधन
  • देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान करते हुए किया आगाह- 21 दिन नहीं संभले तो 21 साल पीछे जा सकते हैं
  • लोगों को दिया आश्वासन- जरूरी सामान की कमी नहीं होने दी जाएगी, परेशान न हों

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से जूझता देश और देश में लॉकडाउन के हालात के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने दूसरी बार देश को कोरोना महामारी के सिलसिले में संबोधित किया। इस बार उनकी बातों और हाव भाव में और भी ज्यादा गंभीरता थी। उन्होंने उन लोगों को बड़े संभावित खतरे से आगाह करने की कोशिश की जो जानलेवा वायरस से संक्रमण को गंभीरता से न लेते हुए घरों से बेझिझक बाहर निकल रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने पूरे देश में 21 दिन से संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है और इसे कर्फ्यू की तरह लेने के लिए कहा है। अपने संबोधन में पीएम ने कई बातें बोलीं और इस बीच लोग परेशान न हों इसके लिए देश को आश्वस्त किया कि लोगों को जिन जरूरी चीजों की जरूरत है उनकी कमी नहीं होगी।

पीएम ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी की देश में दूध और खाने पीने के सामान की कमी नहीं हो और लोगों को जरूरत के मुताबिक सामान उपलब्ध हो सके। दवाई, अस्पताल और अन्य मेडिकल सुविधाएं मिलना जारी रहेंगीं। जरूरी सेवाएं लोगों की पहुंच में हो और व्यवस्थित ढंग से लोगों तक सामान पहुंच सके इसके लिए होम डिलीवरी सर्विस लाई जा सकती है या फिर कुछ ऐसे इंतजाम किए जाएंगे जिससे सुरक्षित ढंग से लोगों को चीजें मुहैया कराई जा सकें।

नीचे क्लिक करके आप प्रधानमंत्री मोदी की ओर से दिया गया पूरा संबोधन सुन सकते हैं।

गौतलब है कि इससे पहले राजधानी दिल्ली सहित देश से 75 से ज्यादा जिलों में लॉकडाउन का ऐलान किया गया था लेकिन लगातार बढ़ते खतरे को भयावह स्थिति तक पहुंचने से पहले रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर