PM Modi address to nation : आज सुबह नौ बजे देश को संबोधित करेंगे PM मोदी, फिर यूपी होंगे रवाना

PM modi address to nation today : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह नौ बजे देश को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी ट्वीट में यह जानकारी दी गई है।

pm Narendra modi address to nation today 9 AM
आज देश को सुबह नौ बजे संबोधित करेंगे पीएम मोदी।  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह नौ बजे देश को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी ट्वीट में यह जानकारी दी गई है। ट्वीट में कहा गया है कि 'आज गुरु नानक जी का प्रकाश पर्व है। आज पीएम मोदी सिंचाई सिंचाई परियोजनाओं का लोकार्पण करने यूपी के महोबा जाएंगे। फिर शाम को वो झांसी में राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व में सम्मिलित होंगे। जाने से पहले वो सुबह 9 बजे राष्ट्र के नाम संदेश देंगे।' पीएम मोदी शुक्रवार को बुंदेलखंड को कई विकास योजनाओं की सौगात देने वाले हैं। रक्षा क्षेत्र में आत्मानिर्भर भारत पर जोर देने के लिए प्रधानमंत्री औपचारिक तौर पर स्वदेशी रूप से डिजाइन और विकसित उपकरणों को सशस्त्र बलों के सेवा प्रमुखों को सौंपेंगे।

प्रधानमंत्री झांसी में भारत डायनेमिक्स के तहत एक संयंत्र की आधारशिला रखेंगे, जिसे टैंक रोधी निर्देशित मिसाइलों के लिए प्रणोदन प्रणाली बनाने के वास्ते 400 करोड़ रुपये में स्थापित किया जाएगा।

पीएम मोदी 'राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व' के लिए झांसी के लिए रवाना हो जाएंगे। झांसी में प्रधानमंत्री मोदी का आज व्यस्त कार्यक्रम है। इन परियोजनाओं का भी शुभारंभ करेंगे पीएम

  • 54.28 करोड़ रुपये की लागत तथा महोबा जिले में 1050 हेक्टेयर सिंचन क्षमता सृजित करने वाली रतौली बांध परियोजना।
  •  512.74 करोड़ रुपये की लागत तथा ललितपुर जिले में 3800 हेक्टेयर सिंचन क्षमता सृजित करने वाली भावनी बांध परियोजना।
  • 18.24 करोड़ रुपये की लागत से हमीरपुर में 600 हेक्टेयर सिंचन क्षमता सृजित करने वाली मझगांव एवं चिल्ली स्प्रिंकलर सिंचाई परियोजना।
  • सिंचाई के अतिरिक्त लोक निर्माण विभाग, खनिज विभाग, पर्यटन विभाग व माध्यमिक शिक्षा विभाग महोबा की 24.13 करोड़ रुपये की लागत वाली 5 अन्य परियोजनाएं।

नौसेना को मिलेगा इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर सुइट

पीए मोदी राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व’ के अंतिम दिन स्वदेशी रूप से विकसित रक्षा प्लेटफॉर्म जैसे कि हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टर (LCH) भारतीय वायुसेना को, भारतीय सेना को ड्रोन और भारतीय नौसेना को विमानवाहक पोत, युद्धपोत, के लिए उन्नत इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर सुइट सौंपेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर