कोरोना के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई टेंशन, बुधवार को पीएम मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग करेंगे मीटिंग

PM Meeting on Corona: कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे और कोरोना टीकाकरण अभियान पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 मार्च को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे।

pm modi
पीएम मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोना वायरस महामारी और टीकाकरण पर बात करेंगे 

मुख्य बातें

  • प्रधानमंत्री मोदी कोरोना संक्रमण के खतरे और कोरोना वैक्सीन पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा करेंगे
  • राज्यों के टीकाकरण की प्रगति और इसमें आने वाली दिक्कतों की भी समीक्षा करेंगे
  • देश में अभी तक 1,10,07,352 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं

देश में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का प्रकोप एक बार फिर तेजी से गहराता जा रहा है ऐसे में पीएम मोदी राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने जा रहे हैं ये मीटिंग खासी अहम मानी जा रही है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  कोविड-19 संक्रमण के खतरे और कोरोना वैक्सीन पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी की ये बैठक 17 मार्च को दोपहर में मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी, बताते हैं कि इस मीटिंग में पीएम मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोना वायरस महामारी और टीकाकरण पर बात करेंगे।

प्रधानमंत्री राज्यों के टीकाकरण की प्रगति और इसमें आने वाली दिक्कतों की भी समीक्षा करेंगे गौर हो कि भारत में एक दिन में कोविड-19 के 26,291 नए मामले सामने आने के बाद सोमवार को देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,13,85,339 हो गई है।

आंकड़ों के मुताबिक देश में 85 दिन बाद एक दिन में सर्वाधिक नए मामले सामने आए, इससे पहले 20 दिसम्बर को 24 घंटे में 26,624 नए मामले सामने आए थे।केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार देश में मृतक संख्या बढ़कर 1,58,725 हो गई।

कोविड-19 से मृत्यु दर 1.39 प्रतिशत है

आंकड़ों के अनुसार, देश में अभी तक 1,10,07,352 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं, हालांकि मरीजों की ठीक होने की राष्ट्रीय दर में गिरावट आई है और वह अब 96.68 प्रतिशत है, वहीं कोविड-19 से मृत्यु दर 1.39 प्रतिशत है।देश में पिछले पांच दिनों से उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़ रही है वहीं अभी कुल 2,19,262 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 1.93  प्रतिशत है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर