राज्यसभा के नव-निर्वाचित भाजपा सदस्यों से मिले PM मोदी, नीतिगत मुद्दों पर अपडेट रहने की दी सलाह

PM Modi interacts with BJP Rajya Sabha MPs : पीएम ने भाजपा सांसदों से नीतिगत मुद्दों पर खुद को अपडेट रखने और इस बात पर जोर दिया कि वे सदन के साथ ही जमीन पर जनता के बीच प्रभावशाली नेता बनें।

 PM Modi interacts with newly-elected BJP Rajya Sabha MPs
राज्यसभा के नव-निर्वाचित सदस्यों से मिले पीएम मोदी। 

मुख्य बातें

  • भाजपा से राज्यसभा के लिए नव-निर्वाचित सदस्यों से मिले पीएम मोदी
  • पीएम ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि ये सांसद संसद की कार्यवाही में योगदान देंगे
  • प्रधानमंत्री ने निर्वाचित सांसदों को सरकार की नीतियों के बारे में अपडेट रखने को कहा

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भाजपा के नव-निर्वाचित राज्यसभा सदस्यों से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान पीएम ने कहा कि ये सदस्य संसद की कार्यवाही में निश्चित रूप से अपना प्रभावी योगदान देंगे। पीएम मोदी ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'आज मेरी भाजपा से राज्यसभा के लिए निर्वाचित सांसदों के साथ बातचीत हुई। जन सेवा के बारे में उनके विचार एवं उनकी दिलचस्पी सुनना काफी सुखद था। ये सदस्य संसद की कार्यवाही में निश्चित रूप से अपना प्रभावी योगदान देंगे।'

पीएम ने सांसदों को अपडेट रहने के लिए कहा
पीएम ने कहा, ‘सांसदों से मैंने अनुरोध किया कि वे नीतिगत मुद्दों पर खुद को अपडेट रखें। साथ ही इस बात पर भी जोर दिया कि वे सदन के साथ ही जमीन पर जनता के बीच प्रभावशाली बनें।’उन्होंने सांसदों से कहा कि वे लगातार जनता के संपर्क में बने रहें और सोशल मीडिया के साथ-साथ अत्याधुनिक तकनीक को अपनाएं।

वेंकैया नायडू ने शपथ दिलाई
इसके पहले आज दिन में राज्यसभा के चेयरमैन एम वेंकैया नायडू ने नव-निर्वाचित 61 सदस्यों में से 45 को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।  ये सभी सांसद राज्यों से उच्च सदन के लिए चुनकर आए हैं। इनमें से 12 मौजूदा सांसद दोबारा चुनकर आए हैं। इनममें शरद पवार, दिग्विजय सिंह, भुवनेश्वर कलिता, प्रेम चंद गुप्ता, हरिवंश और रामदास अठावले शामिल हैं। 

19 जून को हुआ था मतदान
जिन सदस्यों का निर्वाचन पहली बार राज्यसभा के लिए हुआ है उनमें मल्लिकार्जुन खड़गे, ज्योतिरादित्य सिंधिया और केसी वेणुगोपाल हैं। जिन नव-निर्वाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण अभी नहीं हो पाया है उन्हें मानसून सत्र के दौरान शपथ दिलाई जाएगी। राज्यसभा की रिक्त सीटों के लिए मतदान 19 जून को हुआ था।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर