केवडिया में 'एकता माल', चिल्ड्रेन न्यूट्रीशन पार्क का उद्घाटन, कल ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ जाएंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी अपने दो दिन के दौरे पर गुजरात पहुंचे हैं। कोरोना महामारी के बाद यह गुजरात की उनकी पहली यात्रा है। पीएम शनिवार को सरदार पटेल की जयंती के मौके पर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ जाएंगे।

PM Modi inaugurates Ekta Mall, Children Nutrition Park in Kevadia
केवडिया में पीएम ने किया एकता माल, चिल्ड्रेन न्यूट्रीशन पार्क का उद्घाटन।  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • अपने दो दिन की यात्रा पर गुजरात पहुंचे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • केवडिया में 'एकता माल', चिल्ड्रेन न्यूट्रीशन पार्क का उद्घाटन किया
  • सरदार पटेल की जयंती पर शनिवार को ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ जाएंगे पीएम

नर्मदा (गुजरात) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को केवडिया में 'एकता मॉल' एवं 'चिल्ड्रेन न्यूट्रीशन पार्क' का उद्घाटन किया। इस मौके पर उनके साथ गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और राज्यपाल आचार्य देवव्रत मौजूद थे। पार्क में प्रधानमंत्री ने 'नूट्री ट्रेन' की सवारी की। इसके पहले उन्होंने केवडिया में 'आरोग्य वन' का उद्घाटन किया। 'आरोग्य वन' का उद्घाटन करने के बाद पीएम ने भ्रमण कर इसका जायजा लिया। इस पार्क में चिकित्सा में उपयोग होने वाले सैकड़ों किस्म के प्लांट एवं जड़ी-बूटियां लगाई गई हैं। यह पार्क इन पौधों एवं जड़ी-बूटियों के बारे में जानकारी भी देता है।

पीएम मोदी अपने दो दिन के दौरे पर गुजरात पहुंचे हैं। कोरोना महामारी के बाद यह गुजरात की उनकी पहली यात्रा है। पीएम शनिवार को सरदार पटेल की जयंती के मौके पर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ जाएंगे। इससे पहले पीएम मोदी ने अहमदाबाद में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री केशूभाई को श्रद्धांजलि दी। 

Narendra Modi

पीएम मोदी अहमदाबाद एवं केवड़िया के बीच सीप्लेन सहित परियोजनाओं का उद्घाटन करने वाले हैं। प्रधानमंत्री ने गुजराती सिनेमा के सुपरस्टार नरेश कनोडिया व उनके संगीतकार भाई महेश कनोडिया को श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री ने एकता मॉल का भी उद्घाटन किया। इस मॉल में भारत की मौजूदा हस्तकलाओं और पारंपरिक उत्पादों का प्रदर्शन किया गया है।

Narendra Modi

यहां पर पूरे देश से आए उत्पाद प्रदर्शित किए गए हैं। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक उसका उद्देश्य एकता का संदेश देना है। यह मॉल 35 हजार वर्गफुट में फैला हुआ है। मॉल में 20 एम्पोरियम हैं, जो प्रत्येक राज्य का प्रतिनिधत्व करते हैं। एकता मॉल को केवल 110 दिनों में निर्मित किया गया है।

वह सरदार पटेल जुओलॉजिकल पार्क ‘जंगल सफारी’ का उद्घाटन करेंगे, जो भारत के ‘लौह पुरुष’ की 182 मीटर लंबी प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के पास स्थित है। मोदी अपनी यात्रा के दौरान स्वतंत्र भारत के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को 31 अक्टूबर को उनकी जयंती के दिन ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ जाकर श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगे।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर