पीएम मोदी को लगा कोरोना टीके का दूसरा डोज, बोले-वायरस को हराने के लिए टीकाकरण जरूरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुरुवार सुबह कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगी। कोराना का दूसरा टीका उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में दिया गया।   

PM Modi gets second dose of the COVID-19 vaccine at AIIMS today
पीएम मोदी को लगा कोरोना टीके का दूसरा डोज। 

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुरुवार सुबह कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगी। कोराना का दूसरा टीका उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में दिया गया। प्रधानमंत्री को भारत बॉयोटेक के स्वदेशी टीके कोवाक्सिन का पहला डोज गत एक मार्च को लगा था। एम्स में टीके का दूसरा डोज लेने के बाद प्रधानमंत्री ने अपने एक ट्वीट में कहा कि आज उन्हें कोरोना टीके का दूसरा डोज लगा है। कोरोना वायरस को हराने के लिए हमारे पास जो विकल्प मौजूद हैं उनमें टीकाकरण एक है। उन्होंने कहा, 'आप टीका लगवाने के लिए यदि योग्य हैं तो आप इसे जल्द लगवाएं। टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन कोविन एप पर किया जा सकता है।'

प्रधानमंत्री ने कोरोना टीके का पहला डोज लगने की जानकारी भी ट्वीट के जरिए दी थी। इस बार पुडुचेरी की पी निवेदा और पंजाब की निशा शर्मा ने पीएम मोदी को टीका लगाया। 

टीकाकरण अभियान तेज करने की मांग
देश में इन दिनों कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं। इसे देखते हुए टीकाकरण अभियान में तेजी लाने की बात कही जा रही है। अभी देश में 45 साल से ऊपर के व्यक्तियों को टीका लग रहा है। वहीं विपक्ष का कहना है कि टीकाकरण के दायरे में सभी उम्र के लोगों को लाना चाहिए। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक देश में 8.83 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। 

सबसे तेज टीकाकरण करने वाला देश बना भारत
स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को अपने एक बयान में कहा कि कोविड-19 रोधी टीकाकरण में अमेरिका को पीछे छोड़ते हुए भारत दुनिया में सबसे तेज टीकाकरण वाला देश बन गया है। भारत में रोजाना औसतन 30,93,861 खुराकें दी जा रही हैं। देश में अब तक कोविड-19 टीके की 8.70 करोड़ से अधिक खुराकें दी जा चुकी हैं। रिपोर्ट के मुताबिक कुल 13,32,130 सत्रों में टीके की 8,70,77,474 खुराकें दी जा चुकी हैं। इनमें 89,63,724 स्वास्थ्यकर्मियों कोविड-19 टीके की पहली खुराक जबकि 53,94,913 स्वास्थ्यकर्मियों को दूसरी खुराक दी गई है। वहीं, अग्रिम मोर्चे के 97,36,629 कर्मियों को पहली खुराक और 43,12,826 कर्मियों को दूसरी खुराक दी जा चुकी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर