कुत्तों का कहर बरकरार! अब Noida में युवक पर टूट पड़ा, हमले के बाद लिफ्ट में गिरा पीड़ित, मालिक हो लिया 'रफूचक्कर'

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Sep 07, 2022 | 14:47 IST

Pet Dog attack in Noida: वायरल वीडियो में जो घटना हुई है, वह नोएडा के सेक्टर-75 की एक सोसायटी की बताई जा रही है।

dog attack, noida, up, state news
Representational Image  |  तस्वीर साभार: Times Now
मुख्य बातें
  • लिफ्ट में गेट के पास किनारे खड़ा था युवक
  • अचानक से पेट डॉग ने बोल दिया हमला
  • अटैक के बाद पीछे किनारे जाकर गिरा लड़का

Pet Dog attack in Noida: दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद (Ghaziabad) के बाद अब नोएडा (Noida) में एक पालतू कुत्ते का आतंक देखने को मिला है। वहां के सेक्टर-75 की एक सोसायटी में पेट डॉग ने एक युवक पर लिफ्ट के भीतर अचानक हमला बोल दिया। कुत्ता इतनी तेजी से उस पर टूट पड़ा था कि वह कुछ समझ नहीं पाया और एकदम से लिफ्ट के कोने में जा गिरा। वह कुछ सेकेंड्स तक वहीं पड़ा रहा।

हालांकि, जब वह अनजान युवक की ओर झपटा था, तब मालिक ने उसे थोड़ा दूर हटाने की हल्की सी कोशिश की। पर वह जब गिरा तो उसके बाद कुत्ते को अपने पीछे दबाए तमाशा देखते रहा। लिफ्ट का दरवाजा जैसे ही खुला वह धीमे से वहां से बाद में निकल लिया। फिलहाल यह साफ नहीं हो सका है कि कुत्ते के हमले में वह शख्स चोटिल हुआ है या नहीं?

यह पूरा मामला इस दौरान लिफ्ट में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था, जिसकी क्लिप बुधवार (सात सितंबर, 2022) को सोशल मीडिया पर वायरल होती दिखी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ताजा वायरल क्लिप एपेक्स एथेना सोसायटी (Apex Athena Society) की है। वीडियो में जो कुत्ता दिखा, वह जर्मन शेफर्ड जैसा मालूम पड़ता है।

अब Noida में 'पिटबुल अटैक', फूटा लोगों का आक्रोश, मालिक के खिलाफ मामला दर्ज

गाजियाबाद केसः ऑन्टी के डॉगी ने बच्चे को नोंच खाया, FIR
उधर, गाजियाबाद की सोसाइटी में बच्चे को ऑन्टी के कुत्ते के नोंच खाने से जुड़े वीडियो के वायरल होने के बाद मामले में एफआईआर दर्ज हो गई है। बच्चे के पैरेंट्स ने गाजियाबाद के नंद ग्राम पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने इसके बाद धारा 298 के तहत एफआईआर दर्ज की। पीड़ित परिवार ने जब सोसाइटी में और लोगों से बात की तो पता चला कि महिला का कुत्ता पहले भी कई और लोगों को काट चुका था।

गाजियाबाद की वायरल क्लिप में महिला अपने कुत्ते के साथ नीचे उतर रही थी। उस लिफ्ट में मौजूद एक बच्चा भी था, जिसे अचानक से पालतू कुत्ते ने काट खाया। हैरत की बात यह रही कि इस दौरान महिला कुछ भी नहीं कर रही थी। न तो उसने बचाने का प्रयास किया और न ही कुत्ते को डांटा। वह इसके बाद बड़े आराम से लिफ्ट नीचे जाने पर निकलकर चली गई। वीडियो में साफ दिखा कि बच्चा जख्म होने के बाद तक दर्द से तड़पता और छटपटाता रहा था। 

केरल में आवारा कुत्ते का आतंकः काटने के बाद बच्ची की मौत
वहीं, केरल के कोट्टयम मेडिकल कॉलेज में कुछ हफ्ते पहले आवारा कुत्ते के काटने के बाद वेंटिलेटर पर रही 12 साल लड़की की सोमवार दोपहर को इलाज के दौरान मौत हो गई। रेबीज रोधी टीके की तीन खुराकें दिए जाने के बावजूद उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘क्लीनिकल संकेतों से पता चलता है कि बच्ची की मौत रेबीज के कारण हुई लेकिन हम पुणे में राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान से रिपोर्ट मिलने का इंतजार कर रहे हैं जहां जांच के लिए नमूने भेजे गए।’’

कुत्तों का आतंक कैसे और कब होगा कम?
रोचक बात यह है कि देश के गाजियाबाद समेत देश के विभिन्न हिस्सों में एक तरफ जहां आवारा कुत्तों की संख्या बढ़ती जा रही है, वहीं कुत्ता पालने वाले भी नियम-कानूनों का ढंग से पालन नहीं करते दिख रहे हैं। गाजियाबाद के शालीमार गार्डन स्थित गौर एन्क्लेव-2 में भी पिछले कुछ दिन पहले बच्चों और महिलाओं सहित कई लोग कुत्ते के काटने के शिकार हो चुके हैं, लेकिन लगातार शिकायतों के बावजूद नगर निगम चुपचाप बैठा नजर आया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर