25 मार्च को हुई मां की मौत, 3 दिन पैदल चलकर भी घर नहीं पहुंच पाया बेटा

देश
प्रभाष रावत
Updated Mar 28, 2020 | 09:18 IST

कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच रायपुर से छत्तीसगढ़ की ओर से पैदल यात्रा कर रहे एक शख्स की मार्मिक कहानी हाल ही सामने आई है। मां की मौत के बाद यह शख्स रायपुर से बनारस पैदल यात्रा कर रहा है।

Murakeem mother died during Corona Lockdown
कोरोना लॉकडाउन के दौरान हुई मां की मौत 

मुख्य बातें

  • रायपुर से वाराणसी की ओर तीन दिन से पैदल चल रहा शख्स
  • 25 मार्च को मां की मौत के बाद जल्द से जल्द घर लौटने की कोशिश
  • लॉकडाउन ने खड़ी की परेशानी, 2 दोस्तों के साथ यात्रा जारी

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का कहर लोगों पर लगातार सितम ढा रहा है। बात सिर्फ बीमारी की वजह से लोगों को हो रही पीड़ा की नहीं है, भारत में यह बीमारी फिलहाल दुनिया के बाकी हिस्सों जितने विकराल रूप में नहीं है लेकिन संक्रमण को रोकने के लिए 21 दिन के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बीच लोगों को कई तरह की परेशानियों से दो- चार होना पड़ रहा है।

मजदूरों के दूर दूर से पैदल घरों तक बिना किसी खाने पीने की व्यवस्था के लौटने की खबरें सामने आ रही हैं। इस बीच कई घटनाएं बेहद मार्मिक भी हैं। बिना किसी खास काम के घरों की ओर से लौट रहे लोग तो देर सबेर अपनी गंतव्य तक पहुंच जाएंगे लेकिन कुछ लोग ऐसे थे जिनका घर पर पहुंचना बहुत जरूरी था लेकिन लॉकडाउन उनके रास्ते का रोड़ा बन गया।

कुछ ऐसी ही कहानी है मुरकीम की जिसकी मां की मौत बीती 25 मार्च को बनारस में हो चुकी है लेकिन वह अभी घर पहुंचने की ओर रास्ते में ही है। एएनआई की ओर से मिली जानकारी के अनुसार फोटो में चेक शर्ट में नजर आ रहा मुरकीम नाम का एक अपने दो दोस्तों, विवेक और प्रवीण के साथ रायपुर से यूपी के वाराणसी की ओर पैदल यात्रा कर रहा है, उसकी मां का निधन 25 मार्च को वाराणसी में हुआ था। वे 3 दिन में रायपुर से अभी कोरिया जिले के बैकुंठपुर पहुंचे हैं।

मुरकीम के एक दोस्त ने इस बारे में बात करते हुए कहा, 'हम लगभग 20 किलोमीटर तक चले और 2-3 लोगों से हमने रास्ते में लिफ्ट भी ली। जब हम यहां बैकुंठपुर पहुंचे तो मेडिकल शॉप के एक मालिक ने हमारी मदद की।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर