राजनीतिक वंशवाद से लड़ना हमारी सबसे बड़ी चुनौती, पटना में जिला कार्यालयों के उद्घाटन पर बोले BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पटना में बीजपी जिला कार्यालयों के उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी पर निशाना साधते हुए कहा कि राजनीतिक वंशवाद से लड़ना हमारी सबसे बड़ी चुनौती है।

Our biggest challenge is fighting political dynasties, said BJP President JP Nadda at the inauguration of district offices in Patna
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा  |  तस्वीर साभार: Twitter

पटना: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को पटना में बीजपी जिला कार्यालयों का उद्घाटन किया। इस मौक पर उन्होंने वंशवाद की राजनीति पर निशाना साधते हुए कहा कि पीडीपी, जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस, शिरोमणि अकाली दल, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, राजद, टीआरएस, शिवसेना, हरियाणा, केरल, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में वंशवाद की राजनीति व्याप्त है। राजनीतिक वंशवाद से लड़ना हमारी सबसे बड़ी चुनौती है।

नड्डा ने कहा कि आज बिहार में बीजेपी के 16 कार्यालयों का उद्घाटन और 7 कार्यालयों का शिलान्यास हुआ है, जो पार्टी के विकास में अपना योगदान देंगे। मैं बीजेपी की ओर से आप सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं। आज बीजेपी का कार्यालय सुसज्जित रूप से हमें मिला है। आज बीजेपी का कार्यालय ई-लाइब्रेरी, इंटरनेट से जुड़ा हुआ है। भाजपा कार्यालय में चर्चा के लिए कांफ्रेस हॉल है। 

साथ ही उन्होंने कहा कि हम इसे कभी भी 'बीजेपी कार्यालय' नहीं कहते। हम इसे 'कार्यालय' कहते हैं। एक कार्यालय सुबह 10 बजे खुलता है, और शाम 5 बजे तक बंद हो जाता है। लेकिन एक 'कार्यालय' हमारी विचारधारा का जीवंत अवतार है। यह कभी बंद नहीं होता।

पार्टी ने हार्डवेयर तैयार किया है, लेकिन सॉफ्टवेयर हमको बरकरार रखना है। बीजेपी वैचारिक पृष्ठभूमि वाली राजनीतिक पार्टी है। आज अनेकों लोग जो दो से तीन दशकों तक दूसरी पार्टियों में रहें, वो अपनी पार्टियां छोड़कर बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। इन सभी को समझ में आ गया है कि कार्य करते हुए देश को परिवर्तित करने का उपकरण है तो वो बीजेपी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर