Odisha Bandh 2021 Date, Timings : ओडिशा बंद का आह्वान, जानिए कांग्रेस ने क्यों लिया यह फैसला

Odisha Bandh on 12 November 2021: कांग्रेस पार्टी ने नवीन पटनायक सरकार के मंत्री दिब्य शंकर मिश्रा (Dibya Shankar Mishra) के इस्तीफे की मांग को लेकर 12 नवंबर को ओडिशा बंद का आह्वान किया है।

Odisha bandh call on 12 November 2021, know why Congress took Strike decision
कांग्रेस का ओडिशा बंद का आह्वान 
मुख्य बातें
  • मंत्री दिब्य शंकर मिश्रा के इस्तीफे की मांग को लेकर ओडिशा बंद का आह्वान।
  • बीजेपी भी मंत्री के इस्तीफे की मांग कर रही है।
  • ममीता मेहर हत्याकांड को लेकर मंत्री के इस्तीफे की मांग की जा रही है।

Odisha Bandh on 12 November 2021: सनसनीखेज ममीता मेहर हत्याकांड (Mamita Meher murder case) के मुख्य आरोपी गोविंद साहू के साथ कथित संबंधों को लेकर प्रदेश के गृह राज्य मंत्री दिब्य शंकर मिश्रा (Dibya Shankar Mishra) के इस्तीफे की मांग को लेकर कांग्रेस पार्टी 12 नवंबर को ओडिशा बंद का आह्वान किया है।

बंद को लेकर ओडिशा कांग्रेस ने 1 नवंबर को पार्टी की कार्य समिति की बैठक में फैसला लिया। बैठक में पार्टी के ओडिशा प्रभारी ए चेल्ला कुमार और ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने भी मौजूद थे। कांग्रेस ने मंत्री के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने और उनकी गिरफ्तारी की भी मांग की है। कांग्रेस ने प्रदेश के लोगों से 12 नवंबर को राज्यव्यापी हड़ताल को समर्थन देने का भी अपील की है।

कांग्रेस के कार्यकर्ता 12 नवंबर को रोड और रेल का चक्का जाम कर सकते हैं, जिससे राज्य में वाहनों की आवाजाही और ट्रेन सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं। हालांकि इमरजेंसी सर्विस को बंद के दायरे से बाहर रखा जाएगा। कांग्रेस के साथ-साथ बीजेपी भी मंत्री के इस्तीफे की मांग कर रही है। 

बलांगीर जिले के तुरकेला प्रखंड के झरनी गांव की 24 वर्षीय ममीता मेहर की हत्या से पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया था। ममीता जब कालाहांडी जिले के महालिंग स्थित सनशाइन इंग्लिश मीडियम स्कूल में शिक्षिका के पद पर कार्यरत थीं, तब साहू शिक्षण संस्थान की प्रबंध समिति के अध्यक्ष थे।

ममीता 8 अक्टूबर को लापता हो गई थी। उसके लापता होने के पीछे गोविंद साहू का हाथ बताया जा रहा है। ममिता के परिवार के सदस्यों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। 19 अक्टूबर को पुलिस की मौजूदगी में स्कूल के एक स्टेडियम निर्माण स्थल से ममीता के शव की अस्थियां मिलीं। घटना की जांच कर रहे फॉरेंसिंक टीम के एक सदस्य ने कहा कि महिला के शरीर को जलाने से पहले टुकड़ों में काट दिया गया था।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर