आजम खान के बेटे और पत्नी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

आजम खान के बेटे और पत्नी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। जन्म प्रमाण पत्र के सिलसिले में रामपुर में मुकदमा चल रहा है।

azam khan,
आजम खान के बेटे और पत्नी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी 
मुख्य बातें
  • आजम खान के बेटे और पत्नी के खिलाफ गैर जमानती वारंट
  • 16 मई तक पेश होने की डेडलाइन
  • पेश नहीं होने पर गिरफ्तारी संभव

आजम खान के बेटे और पत्नी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। बेटे अब्दुल्ला आजम और पत्नी तंजीन फातिमा के खिलाफ वारंट पर 16 मई तक पेश होना है। मामला कुछ यूं हैं। दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में उन दोनों लोगों को एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश होना था लेकिन वे गैरहाजिर रहे। अगर 16 मई से पहले दोनों लोग पेश नहीं हुए तो गिरफ्तारी हो सतकती है। बता दें कि दोनों ने अदालत से गैर हाडरी पर माफीनामा की अर्जी दी थी। लेकिन अदालत ने निरस्त कर दिया था और गैर जमानती वारंट जारी किया था। 

आजम परिवार की दलील नहीं आई काम
सरकारी वकील का कहना है कि एसीजीएम फर्स्ट की अदालत में  जन्म प्रमाण पत्र के मामले में सुनवाई होनी थी। लेकिन दोनों ने कहा कि उनके वकील दिल्ली से आते हैं और वो आ नहीं सके लिहाजा जिरह नहीं हो पाएगी और इस आधार पर गैर हाजरी माफीनामा स्वीकार किया जाए। लेकिन कोर्ट ने उनकी दलील मानने से इनकार कर दिया। प्रतिवादी पक्ष ने कहा कि यह जानबूझकर मामले को टालने की कोशिश है। 

सीतापुर जेल में बंद हैं आजम खान
बता दें कि आजम खान के खिलाफ कुल 80 से ज्यादा केस चल रहे हैं और इस समय वो सीतापुर की जिला जेल में बंद है। आजम खान को कुछ केसों में जमानत भी मिली है। लेकिन बड़ी संख्या में केस की वजह से उनकी रिहाई संभव नहीं हो पा रही है। आजम खान के नाम पर सियासी तीर भी चलाए जा रहे हैं हाल ही में कई दलों के नेताओं ने उनसे मुलाकात की थी। खासतौर से कांग्रेस और शिवपाल यादव की मीटिंग खासी चर्चा में रही। कांग्रेस के साथ साथ एसपी के कुछ नेताओं ने योगी सरकार पर बदले की भावना से कार्रवाई का आरोप भी लगाया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर