Rahul Bajaj: निर्मला सीतारमण ने दिया राहुल बजाज को जवाब, बोलीं- राष्ट्र हित को चोट पहुंचा सकती हैं ऐसी बातें

देश
Updated Dec 02, 2019 | 00:23 IST

Nirmala Sitharaman on Rahul Bajaj: उद्योगपति राहुल बजाज द्वारा गृह मंत्री अमित शाह से पूछा गया एक सवाल सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। अब निर्मला सीतारमण ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है।

Nirmala Sitharaman backs Amit Shah response to questions posed by Rahul Bajaj
राहुल बजाज को FM का जवाब, कहा- राष्ट्रहित पर लग सकती है चोट 

मुख्य बातें

  • उद्योगपति राहुल बजाज के बयान पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दी प्रतिक्रिया
  • सीतारमण ने ट्वीट करते हुए कहा कि जिन मुद्दों को उठाया, उनका गृह मंत्री अमित शाह ने दिया जवाब
  • राहुल बजाज ने कहा था कि देश में डर का माहौल है और लोग सरकार की आलोचना करने में डरते हैं

नई दिल्ली: उद्योगपति राहुल बजाज के डर का माहौल संबंधी सवाल को लेकर राजनीति तेज हो गई है। कांग्रेस ने राहुल बजाज के बयान को आधार बनाकर केंद्र पर निशाना साधा है। दरअसल मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान राहुल बजाज ने गृह मंत्री अमित शाह से सवाल करते हुए कहा था कि डर का माहौल है इसलिए लोग सरकार की आलोचना करने में डरते हैं और उनमें इस तरह का विश्वास नहीं है कि इस आलोचना को सराहा जाएगा।

बजाज के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर बहस तेज हो गई है। बजाज के पक्ष और विपक्ष में खूब तर्क गढ़े गए और जल्द ही राहुल बजाज ट्विटर पर नंबर बन ट्रेंड बन गया। राहुल बजाज के इस बयान पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्विटर के जरिए प्रतिक्रिया दी है। 

 

 

वित्त मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'ग्रह मंत्री अमित शाह ने राहुल बजाज द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब दिया। प्रश्न हो या आलोचनाएँ, सबको सुना जाता हैं और उनका उत्तर दिया जाता है। अपनी धारणा बनाने की बजाय हमेशा से ही सवाल करने का एक बेहतर तरीका होता। इस तरह की बातें राष्ट्रीय हित को चोट पहुंचा सकती हैं।'

आपको बता दें कि राहुल बजाज के बयान पर सहमति जताते हुए कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने ट्वीट किए थे। पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने राहुल बजाज के बयान का समर्थन करते हुए ट्वीट किया, 'भारतीय कॉरपोरेट विज्ञापन उद्योग में सबसे प्रसिद्ध टैगलाइनों में से एक है कि आप बजाज को हरा नहीं सकते हैं। अमित शाह को भी पता चल गया है कि आप बस एक बजाज को चुप नहीं करा सकते हैं। हमारा बजाज ने बैंड बजा दिया।’

हालांकि राहुल बजाज को अमित शाह ने जवाब देते हुए उसी मंच से कहा कि देश में कोई डर का माहौल नहीं है और ना ही किसी से डरने की जरूरत है। गृह मंत्री ने कहा कि यदि डर का माहौल पैदा हो गया है तो इसे ठीक करने के लिए काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हम आलोचना को स्वीकार करते हैं और इसमें दम होता है तो इसे सुधारते हैं।

अगली खबर
Rahul Bajaj: निर्मला सीतारमण ने दिया राहुल बजाज को जवाब, बोलीं- राष्ट्र हित को चोट पहुंचा सकती हैं ऐसी बातें Description: Nirmala Sitharaman on Rahul Bajaj: उद्योगपति राहुल बजाज द्वारा गृह मंत्री अमित शाह से पूछा गया एक सवाल सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। अब निर्मला सीतारमण ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...