Muzaffarnagar zila Panchayat: मुजफ्फनगर जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए BJP का सपा-रालोद से मुकाबला

उत्तर प्रदेश में आज पंचायत अध्यक्ष के चुनाव हुए। प्रदेश के 75 जिलों में से 22 में निर्विरोध चुनाव होने के बाद अब बचे 53 जिलों में जिला पंचायत सदस्य अपने जिले का अध्यक्ष चुनने के लिए मतदान किया।

voting
उत्तर प्रदेश जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के 53 जिलों में आज जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए मतदान हुआ। इन जिलों में सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान हुआ और इसके बाद मतगणना शुरू हुई। बीजेपी ने 75 में से 67 सीटों पर जीत का परचम लहराया है। राज्य के चंदौली, हापुड़, सुलतानपुर, मिर्जापुर, रायबरेली, मथुरा, फिरोजाबाद, बिजनौर, हमीरपुर, मुजफ्फरनगर, सोनभद्र, बलिया, गाजीपुर, उन्नाव, हरदोई, कुशीनगर, मैनपुरी, प्रतापगढ़, कन्नौज, जालौन, महराजगंज, संत कबीरनगर, लखीमपुर, बदायूं, प्रयागराज, अमेठी, भदोही, बाराबंकी, फर्रुखाबाद, संभल, बस्ती, फतेहपुर, शामली, अलीगढ़, जौनपुर, कासगंज, आजमगढ़, सिद्धार्थनगर, एटा, अयोध्‍या, रामपुर, सीतापुर, औरैया, महोबा, फतेहपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, अंबेडकरनगर, बरेली, कौशांबी, हाथरस, देवरिया और लखनऊ में शनिवार को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए मतदान हुए।

मुजफ्फनगर में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वीरपाल निर्वाल का समाजवादी पार्टी (SP) और राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के संयुक्त प्रत्याशी सत्येंद्र बालियान से है। यहां कुल सदस्य  43 हैं, जिसमें से जीत के लिए 22 चाहिए। बीजेपी के पास सबसे ज्यादा 13 हैं। इसके बाद आजाद समाज पार्टी के पास 6, बसपा के पास 3, रालोद के पास 3 और 18 निर्दलीय हैं।

इससे पहले मंगलवार को उत्तर प्रदेश के 22 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए जिनमें इटावा जिले को छोड़कर 21 निर्वाचित अध्यक्ष सत्तारूढ़ बीजेपी के हैं। इटावा में समाजवादी पार्टी को जीत मिली है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़, Facebook, Twitter और Instagram पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर