ये सड़क है या कब्र...जहां साइरस मिस्त्री की हुई थी मौत, वहीं पिछले 24 घंटे में गई छह जानें; सभी हुए दुर्घटना का शिकार

देश
शिशुपाल कुमार
शिशुपाल कुमार | Principal Correspondent
Updated Sep 23, 2022 | 00:17 IST

ठाणे के घोडबंदर और पालघर जिले के दपचारी के बीच मुंबई-अहमदाबाद राजमार्ग के 100 किलोमीटर लंबे हिस्से में इस साल 262 दुर्घटनाएं हुई हैं, जिसमें कम से कम 62 लोगों की मौत हुई है।

mumbai ahmadabad highway,mumbai ahmadabad highway accident, cyrus mistri
एक सड़क दुर्घटना में हो गई थी साइरस मिस्त्री की मौत  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • एक दुर्घटना में कुछ दिनों पहले ही साइरस मिस्त्री की हो चुकी है मौत
  • उनकी मौत से पहले भी उस जगह पर हो चुकी हैं कई दुर्घटनाएं
  • मुंबई-अहमदाबाद हाईवे का एक सेक्शन हो चुका है खतरनाक

देश के जाने माने उद्योगपति साइरस मिस्त्री की मौत जिस जगह पर हुई थी, वहां ऐसा लगता है कि यह लोगों के लिए कब्रगाह बन गया है। मुंबई-अहमदाबाद हाईवे के इस सेक्शन में रोज एक्सीडेंट हो रहे हैं और लोगों की मौतें हो रही हैं। साइरस मिस्त्री की जिस जगह पर एक्सीडेंट हुआ था वो काफी खतरनाक माना जा रहा है। 100 किलोमीटर के इस लंबे हिस्से में पिछले एक साल में 62 मौतें हो चुकी हैं।

अब छह की मौत

अधिकारियों के अनुसार, पिछले दो दिनों में पालघर जिले में मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर दो एक्सीडेंटों में छह लोगों की मौत हो गई है। 19 सितंबर की देर रात, मुंबई से गुजरात जा रहे एक कार के चालक ने अपना नियंत्रण खो दिया, जिसके बाद कार एक टेंपो से टकरा गई और सड़क के डिवाइडर से जा टकराई। इस दुर्घटना में तीन कार सवार और टेंपो चालक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं 20 सितंबर की दोपहर को भी एक ऐसी घटना घटी जिसमें दो लोगों की मौत हो गई।

सबसे व्यस्त मार्ग

अहमदाबाद-मुंबई हाईवे को भारत के सबसे खराब निर्मित और व्यस्ततम मार्गों में से एक माना जाता है। हाईवे के पालघर वाले हिस्से पर ट्रकों का जमावड़ा रहता है, जो दिल्ली और मुंबई के बीच माल को लाने ले जाने का काम करते हैं। यहां जरा सी गलती हुई और एक्सीडेंट हो जाता है। 

शिकायत दर्ज

हादसों के बाद पुलिस ने 21 सितंबर को मुंबई-अहमदाबाद हाईवे के रखरखाव के लिए जिम्मेदार ठेकेदार के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी।पुलिस के अनुसार, सड़क का रखरखाव करने वाली कंपनी लापरवाही बरत रही थी, जिसके कारण लोगों की मौत हो रही है।

एक साल में 263 एक्सीडेंट

ठाणे के घोड़बंदर और पालघर जिले के दपचारी के बीच मुंबई-अहमदाबाद राजमार्ग के 100 किलोमीटर लंबे हिस्से ने इस साल 62 लोगों की जान ले ली है। पुलिस अधिकारियों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया था कि इस साल इस हाईवे पर 262 दुर्घटनाएं हुई थीं। जिनमें कम से कम 62 लोगों की जान चली गई है। जबकि 192 लोग घायल हुए हैं।

ये भी पढ़ें- ​साइरस मिस्त्री की कार थी ओवर स्पीड ! जानें क्या है Max लिमिट और 'आनंद महिंद्रा की कसम'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर