मुलायम सिंह यादव हुए कोरोना संक्रमित, पत्नी साधना की रिपोर्ट भी आई पॉजिटिव

देश
रवि वैश्य
Updated Oct 14, 2020 | 22:46 IST

मुलायम सिंह यादव कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं उन्हें सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है, मुलायम की पत्नी साधना की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

MULAYAM SIGH YADAV
बुधवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है 

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (SP) के संस्थापक एवं पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया, 'समाजवादी पार्टी संस्थापक आदरणीय नेताजी मुलायम सिंह यादव की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के उपरांत चिकित्सकों की देख रेख जारी है, फिलहाल उनमें कोरोना के एक भी लक्षण नहीं हैं. 

बुधवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, इसके अलावा उनकी पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। बताया जा रहा है कि मुलायाम सिंह को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद उनकी कोरोना जांच की गई, जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 

सपा ने बुधवार रात अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में इसकी पुष्टि करते हुए कहा, 'समाजवादी पार्टी संस्थापक आदरणीय नेताजी श्री मुलायम सिंह यादव की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद चिकित्सकों की देखरेख जारी है। फिलहाल उनमें कोरोना का एक भी लक्षण नहीं है।'

उनकी पत्नी साधना भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। सिंह चिकित्सकों की निगरानी में है उनके बेटे और एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बताया कि नेताजी की हालत स्थिर है। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उन्हें स्वास्थ्य लाभ के लिए मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

इससे पहले मुलायम सिंह यादव को मेदांता में भर्ती कराया गया था

इससे पहले अगस्त में भी तबीयत बिगड़ने पर मुलायम सिंह यादव को मेदांता में भर्ती कराया गया था। 80 साल के मुलायम को मूत्रनली में संक्रमण के बाद अस्पताल ले जाया गया था। हालत में सुधार होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। इससे पहले मई में पेट से संबंधित बीमारियों की शिकायत के बाद मुलायम सिंह यादव को इस साल की शुरुआत में मई के महीने में एक बार मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

नेताजी ने 1993 में समाजवादी पार्टी की स्थापना की थी

मुलायम सिंह यादव ने 1993 में एसपी की स्थापना की थी। उन्होंने 1989 के बाद से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में अपना पहला कार्यकाल लॉन्च किया था। इसके बाद वह 1993 तक 1995 तक राज्य में सत्ता में वापसी करने में सफल रहे। 2003 और 2007 के बीच उन्होंने भारत के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य के सीएम के रूप में अपना तीसरा और अंतिम कार्यकाल दिया। उनके बेटे अखिलेश यादव 2012 में यूपी के मुख्यमंत्री चुने गए थे1939 में इटावा जिले के सैफई गाँव में जन्मे, 81 वर्षीय मुलायम सिंह यादव ने 1996 में संयुक्त मोर्चा गठबंधन सरकार के हिस्से के  रूप में केंद्रीय मंत्रिमंडल में रक्षा मंत्री के रूप में भी कार्य किया है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर