ट्रेन देखकर पटरी पर लेट गया शख्स, मोटरमैन की सूझबूझ से इस तरह बची जान, हैरान करता है VIDEO

मुंबई के शिवडी रेलवे स्टेशन का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक शख्स ट्रेन देखकर पटरी पर लेट जाता है। हालांकि मोटरमैन की सूझबूझ से उसकी जान बच गई।

train video
शिवडी रेलवे स्टेशन का है वीडियो 

मुंबई के शिवडी रेलवे स्टेशन से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक शख्स पटरी पर लेटकर आत्महत्या करने की कोशिश करता है। हालांकि अच्छी बात ये रही कि उसको बचा लिया गया। शख्स ट्रेन को आता देख पटरी पर लेट गया था, लेकिन मोटरमैन की सूझबूझ से उसकी जान बचा ली गई। अलर्ट ट्रेन ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। इसके बाद, तीन रेलवे पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और उस व्यक्ति को बचाया।

रेल मंत्रालय ने पूरी घटना का सीसीटीवी फुटेज शेयर किया है। लोगों ने ट्रेन चालक और उस व्यक्ति को बचाने के लिए पहुंची महिला अधिकारियों की भी प्रशंसा की। वीडियो शेयर करते हुए मंत्रालय ने लिखा कि मोटरमैन द्वारा किया गया सराहनीय कार्य : मुंबई के शिवड़ी स्टेशन पर मोटरमैन ने देखा कि एक व्यक्ति ट्रैक पर लेटा है उन्होंने तत्परता एवं सूझबूझ से इमरजेंसी ब्रेक लगाकर व्यक्ति की जान बचाई। आपकी जान कीमती है, घर पर कोई आपका इंतजार कर रहा है। 

एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि बहुत ही सराहनीय कार्य। उतनी ही प्रशंसा सुरक्षाकर्मियों की भी करनी होगी जिन्होंने तुरंत मौके पर पहुंच कर इस व्यक्ति को हटाया। एक ने लिखा कि बहुत ही शानदार कार्य। चालक की सूझ बुझ एवं कर्तव्यपरायणता के फलस्वरूप एक कीमती जान एवं एक परिवार की खुशियां सुरक्षित रहीं। चालक का नाम और नंबर भी ट्वीट करना चाहिए ताकि धन्यवाद/बधाई दी जा सके।

बस चलाते वक्त ड्राइवर को आया हार्ट अटैक, मरने से पहले ऐसे बचाई 30 यात्रियों की जान

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर