Dhanbad Judge Death Case: जज उत्तम आनंद की मौत मामले में 100 से ज्यादा लोग हिरासत में, हो रही कड़ी पूछताछ

Dhanbad Judge Death Case Latest News: झारखंड के धनबाद में जज उत्तम आनंद की एक वाहन से कथित तौर पर कुचलने से मौत के मामले में पुलिस की जांच में तेजी आ नजर आ रही है।

Dhanbad Judge Death
पुलिस हत्या के कारणों को जानने के लिए लगातार छापामारी कर रही है  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आटो चालक और उसके साथी राहुल वर्मा को पुलिस घटना के दूसरे दिन ही गिरफ्तार किया
  • इनकी गिरफ्तारी के बाद भी हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है
  • इसके पहले अब तक धनबाद में इस तरह की कोई कार्रवाई नहीं हुई है

Dhanbad Judge Death Case Update: झारखंड के धनबाद में जज उत्तम आनंद की मौत (Judge Uttam Anand death) मामले की जांच के लिए भले झारखंड सरकार ने सीबीआई जांच (CBI Inquiry) की अनुशंसा कर दी है लेकिन इस मौत मामले की जांच झारखंड पुलिस कर रही है, पुलिस ने छापामारी अभियान चलाकर 100 से ज्यादा लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

धनबाद जिला के एडीजे अष्टम उत्तम आनंद की हुई हत्या के मामले मे पुलिस हत्या के कारणों को जानने के लिए लगातार छापामारी कर रही है। इसी कड़ी में पूरे जिले में सभी थाना पुलिस की ओर से छापामारी अभियान चलाया गया। इस दौरान छोटे-बड़े अपराधों में संलिप्त करीब 100 से ज्यादा  अपराधियों को हिरासत में लिया है और पूछताछ कर रही है 

आटो चालक लखन कुमार वर्मा और उसके साथी राहुल वर्मा को पुलिस घटना के दूसरे दिन ही गिरफ्तार कर चुकी है जबकि आटो मालिक रामदेव लोहार को शनिवार की रात गिरफ्तार किया गया। इन तीनों की गिरफ्तारी के बाद भी  हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है, अपराधियों को पुलिस की ओर से अपने हिरासत में लिए जाने के बाद इसे अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। इसके पहले अब तक धनबाद में इस तरह की कोई कार्रवाई नहीं हुई है और ना ही इतने बड़े पैमाने पर अपराधियों को हिरासत में लिया गया है।

न्यायाधीश की मौत के विरोध में वकीलों ने कार्य का बहिष्कार किया

झारखंड के धनबाद में न्यायाधीश उत्तम आनंद की एक वाहन से कथित तौर पर कुचलने से मौत के मामले में गिरफ्तार दो आरोपियों को पांच दिन की हिरासत में भेजे जाने के बीच शुक्रवार को वकीलों ने इस घटना के विरोध में राज्यभर में कार्य बहिष्कार किया। वकीलों ने पूर्व में एक वकील की हत्या को लेकर भी अपना गुस्सा जताया था। राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर चिंता जताते हुए 30,000 से अधिक वकीलों ने राज्य में अधिवक्ता संरक्षण अधिनियम लागू करने की मांग की।

DG से एक हफ्ते के भीतर स्थिति रिपोर्ट मांगी

वहीं, उच्चतम न्यायालय ने धनबाद में एक न्यायाधीश की 28 जुलाई की सुबह में एक वाहन से कथित तौर पर कुचलने की 'वीभत्स घटना में दुखद मौत' पर शुक्रवार को स्वत: संज्ञान लिया और मामले की जांच की प्रगति के बारे में झारखंड के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक से एक हफ्ते के भीतर स्थिति रिपोर्ट मांगी।

इस बीच, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने  कहा कि राज्य सरकार धनबाद के न्यायाधीश उत्तम आंनद की मौत के मामले की जांच को लेकर गंभीर है और उनके परिवार को न्याय दिलाया जाएगा। न्यायाधीश के परिवार के सदस्यों ने सोरेन से मुलाकात की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर