प्रख्यात राम कथा वाचक मोरारी बापू को लगा कोरोना का टीका, लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की 

Morari Bapu : अस्पताल में जिस समय मोरारी बापू को टीका लगा उस समय उनके साथ ट्रस्ट के सदस्य एवं अस्पताल के डॉक्टर मौजूद थे। इस मौके पर मोरारी बापू ने लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की।  

 Morari Bapu took covid vaccination at shree lallubhai seth Arogya mandir
राम कथा के मर्मज्ञ मोरारी बापू ने लगवाया कोरोना का टीका। 

मुख्य बातें

  • प्रख्यात राम कथा वाचक मोरारी बापू ने कोरोना का टीका लगवाया
  • सावरकुंडला के श्री लल्लूभाई सेठ आरोग्य मंदिर अस्पताल में लगा टीका
  • राम कथा मर्मज्ञ ने लोगों से कोरोना का टीका लगवाने की अपील की

नई दिल्ली : प्रख्यात राम कथा वाचक मोरारी बापू ने मंगलवार को कोरोना का टीका लगवाया। उन्हें यह टीका सावरकुंडला के श्री लल्लूभाई सेठ आरोग्य मंदिर अस्पताल में लगा। कोरोना महामारी के खिलाफ अपनी लड़ाई को आगे बढ़ाते हुए सरकार ने योग्य उम्र के सभी लोगों को आगे आकर वैक्सीन लगवाने की अपील की है। अस्पताल में जिस समय मोरारी बापू को टीका लगा उस समय उनके साथ ट्रस्ट के सदस्य एवं अस्पताल के डॉक्टर मौजूद थे। इस मौके पर मोरारी बापू ने लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील भी की।  

टीका लगवाने के बाद गिरनार के लिए रवाना हुए
प्रतिष्ठित राम कथा वाचक टीका लगवाने के बाद जूनागढ़ स्थित गिरनार के लिए रवाना हो गए। रास्ते में टीके लगवाने के लिए वे अस्पताल पर रुके। वह शिवरात्रि के मौके पर गिरनार में प्रवास करेंगे। कोरोना के खिलाफ सरकार के अभियान की सराहना कर चुके राम कथा मर्मज्ञ ने गत जनवरी में यूपी के कुशीनगर में रामकथा के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कोरोना टीके के लिए देश के वैज्ञानिकों को धन्यवाद दिया। मोरारी बापू इसके पहले संदेश जारी कर इस महामारी के बारे में लोगों को पहले भी जागरूक कर चके हैं। 

लोगों को कोरोना महामारी के खिलाफ किया है जागरूक 
पिछले दिनों उन्होंने कहा कि भारत में बनी वैक्सीन आज पूरे विश्व में विश्वसनीय मानी जा रही है। राम कथा के दौरान उन्होंने लोगों को कोरोना के खतरे के प्रति आगाह करते हुए कहा कि देश ने जिस तरह से इस महामारी का सामना किया है वह प्रशंसनीय है। देश में निर्मित कोविड-19 की वैक्सीन ने पूरी दुनिया में भारत का मान-सम्मान बढ़ाया है।  

देश में चल रहा टीकाकरण का दूसरा चरण
बता दें कि देश में कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण चल रहा है। इस चरण में 60 साल से ऊपर और बीमारी युक्त 45 साल से अधिक उम्र वाले  व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई जा रही है। देश में दूसरे चरण की शुरुआत गत एक मार्च से हुई। भारत अपने यहां दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चला रहा है। देश में कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत गत 16 जनवरी को हुई।  

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर