Rain in UP:यूपी में कमजोर पड़ा मानसून, एक हफ्ते तक अच्छी बारिश की उम्मीद नहीं

देश
भाषा
Updated Jun 23, 2021 | 23:42 IST

UP me Barish:मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल यूपी में मानसून थोड़ा कमजोर हो गया है इसलिए राज्य के अधिकांश हिस्सों में अभी हाल में बारिश नहीं होगी ऐसा कहा जा रहा है।

Monsoon weakened no good rain expected for a week in UP
उत्तर प्रदेश मे बारिश 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में फिलहाल मानसून कमजोर पड़ गया है और राज्य के अधिकांश हिस्सों में अगले एक हफ्ते तक बारिश होने की उम्मीद नहीं है।लखनऊ स्थित मौसम केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बुधवार को 'भाषा' को बताया कि उत्तर प्रदेश में दक्षिण-पश्चिमी मानसून फिलहाल कमजोर पड़ गया है और अगले एक हफ्ते तक बारिश के आसार नहीं है।

उन्होंने बताया कि इस बार उत्तर प्रदेश में मानसून अपेक्षाकृत जल्दी दाखिल हुआ मगर यह ज्यादा समय तक सक्रिय नहीं रह सका। उनके अनुसार अगले एक हफ्ते तक उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर छुटपुट बारिश होने की संभावना है लेकिन व्यापक वर्षा के लिए इंतजार करना होगा। गुप्ता ने बताया कि हवा में नमी के कारण अगले एक सप्ताह तक राज्य के अधिकांश हिस्सों में उमस भरी गर्मी पड़ेगी।

रिहंद (सोनभद्र) में सबसे ज्यादा नौ सेंटीमीटर बारिश

इस बीच, मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में इक्का-दुक्का स्थानों पर हल्की बारिश हुई या गरज चमक के साथ छींटे पड़ीं। इस दौरान रिहंद (सोनभद्र) में सबसे ज्यादा नौ सेंटीमीटर वर्षा हुई। इसके अलावा वाराणसी और कतर्नियाघाट (बहराइच) में चार-चार सेंटीमीटर, दुद्धी (सोनभद्र) और नौतनवा (महाराजगंज) में तीन-तीन, उसका बाजार (सिद्धार्थ नगर), राजघाट (वाराणसी), निचलौल (महराजगंज), चुर्क (सोनभद्र) और चोपन (सोनभद्र) में दो-दो सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई।

अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्वी इलाकों में कुछ स्थानों पर बारिश होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर