Militry Chopper Crash : सीडीएस बिपिन रावत का चॉपर दुर्घटनाग्रस्त, हेलिकॉप्टर में सवार 9 लोगों के नाम सामने आए

तमिलनाडु के नीलगिरी में सेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है। इस हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत सहित सेना के अन्य अधिकारी सवार थे। इस हादसे को लेकर अलग-अलग रिपोर्टें आई हैं।

Military chopper crashes in Tamil Nadu Senior officials were on board : Report
नीलगिरी में सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त। 

कुन्नूर : चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत सहित अन्य सैन्य अधिकारियों को ले जा रहे हेलिकॉप्टर बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में हादसे का शिकार हो गया। वायु सेना ने अपने एक ट्वीट में हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की पुष्टि की है। वायु सेना ने कहा है कि चॉपर में सीडीएस बिपिन रावत मौजूद थे। शुरुआती रिपोर्टों में कहा गया है कि दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि दूसरे लोगों की तलाश की जा रही है।

सूत्रों का कहना है कि दिल्ली से सुलूर जाने वाले हेलिकॉप्टर में 14 लोग सवार थे। दुर्घटना के बाद स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे और जलते हुए हेलिकॉप्टर से लोगों को निकाला। दिल्लीअभी जो रिपोर्ट सामने आई हैं उसके मुताबिक हेलिकॉप्टर में ये लोग सवार थे-

  1. सीडीएस बिपिन रावत
  2. मधुलिका रावत (सीडीएस की पत्नी)
  3. ब्रिगेडियर एलएस लिडर
  4. लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह
  5. एमके गुरसेवक सिंह
  6. जितेंद्र कुमार
  7. लांस नायक विवेक कुमार
  8. लांस नायक बी साईं तेजा
  9. हवलादर सतपाल

बताया जा रहा है कि जिस स्थान पर यह हादसा हुआ है वहां पर घना जंगल है। हादसे की जानकारी मिलने पर स्थानीय लोग पहुंचे और उन्होंने आग बुझाने की कोशिश की। यह पर्वत श्रृंखला 2667 मीटर ऊंची है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर