रामपुर के DM को जनता ने धूमधाम से दी विदाई, खुली जीप में बरसाए फूल, आजम खान पर की थी कार्रवाई

रामपुर के जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह का प्रमोशन हो गया है उन्हें पदोन्नति के बाद मुरादाबाद मंडल का कमिश्नर बनाया है उनके जाने की खबर पर रामपुर के लोगों ने उन्हें यादगार विदाई दी है।

 Memorable farewell to Rampur DM Anjaney Kumar Singh who acting on MP Azam Khan 
रामपुर के DM को वहां की जनता ने दी धूमधाम से विदाई  |  तस्वीर साभार: Twitter

कुछ प्रशासनिक अधिकारियों की कार्यशैली और काम करने का अंदाज बेहद जुदा होता है जो उन्हें और अफसरों से जुदा बनाता है, रामपुर के जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह (Rampur DM Anjaney Kumar Singh) ऐसे ही अफसर हैं जिन्हें हाल ही प्रमोशन मिला है और उन्हें मुरादाबाद का कमिश्नर बनाया गया है। उनके प्रमोशन से रामपुर वाले जहां खुश हैं वहीं थोड़ा मायूस भी हैं क्योंकि उनके काम करने के तरीके ने लोगों के दिलों में घर कर लिया था शायद यही वजह रही कि उनकी विदाई (Farewell) ऐसी दी गई जो उन्हें हमेशा याद रहेगी, उनकी विदाई में लोग उमड़ पड़े।

अफसरों और कर्मचारियों ने बैंडबाजे के साथ दूल्हे की तर्ज पर डीएम को विदाई दी गई, शुक्रवार शाम को जिलाधिकारी का विकास भवन और कलेक्ट्रेट में विदाई समारोह रखा गया विकास भवन में विदाई समारोह के बाद डीएम को बग्गी में बिठाया गया और फिर बैंडबाजों की धुन के साथ खुशी का इजहार किया गया इसमें शहर के आम और खास सभी लोग खासी तादात में शिरकत करते नजर आए।

रामपुर के जिलाधिकारी आन्जनेय समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर से सांसद आजम खान पर कार्रवाई के बाद चर्चाओं में रहे थे और उन्होंने आजम पर दर्ज शिकायतों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की थी जिसकी खासी चर्चा रही थी उन्हें  योगी सरकार ने मुरादाबाद मंडल का कमिश्नर बनाया है।

विदाई समारोह के दौरान बोले डीएम आन्जनेय कुमार सिंह ने कहा, 'मेरा सारा काम मेरी टीम का काम रहा है। जब आपकी टीम सही काम करती है तो आप भी बेहतर काम करते हैंउन्होंने कहा कि मैं पूरी उम्मीद करता हूं कि टीम आगे भी सही काम करेगी।' 

गौर हो कि आन्जनेय कुमार सिंह रामपुर में करीब 2 साल तक रहे, वो सिक्किम कैडर के 2005 बैच के IAS अधिकारी हैं आन्जनेय कुमार सिंह सपा शासन काल में फरवरी 2015 से यूपी में प्रतिनियुक्ति पर आए थे। 

आजम और उनके परिवार द्वारा कब्जा की गई कई जमीनों को खाली करवाया

रामपुर में तैनाती के दौरान डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने आजम खान और उनके परिवार द्वारा कब्जा की गई कई जमीनों को खाली करवाया जहां एक ओर आजम खान को भू-माफिया घोषित किया गया था।

वहीं जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन कब्‍जा करने का आरोप में करीब 27 किसानों ने आजम खान के ऊपर मुकदमे दर्ज करवाए, वहीं  यतीमखाना प्रकरण में लूटपाट और मकान तोड़ने के आरोप में भी दर्जन भर मुकदमे दर्ज हुए हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर