मनी लॉन्ड्रिंग मामले में महबूबा मुफ्ती की मां पर भी आंच, ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया

देश
एजेंसी
Updated Apr 09, 2021 | 07:17 IST

मनी लॉन्ड्रिंग के मुद्दे पर महबूबा मुफ्ती की मुश्किल और बढ़ गई है। प्रवर्तन निदेशालय में उनकी मां को पूछताछ के लिए बुलाया है।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में महबूबा मुफ्ती की मां पर भी आंच, ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया
मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का सामना कर रही है महबूबा मुफ्ती 

मुख्य बातें

  • मनी लॉन्ड्रिंग केस में महबूबा मुफ्ती की मां पर भी आंच, प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ के लिए बुलाया
  • पीडीपी ने केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का मामला उठाया

नई दिल्ली / श्रीनगर। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की मां को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है, अधिकारियों ने गुरुवार को कहा।उन्होंने कहा कि सत्तर के दशक में गुलशन नज़ीर को 15 अप्रैल को श्रीनगर में अपने कार्यालय में केंद्रीय जाँच एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया था। 61 साल के पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के अध्यक्ष मुफ्ती से भी इस मामले में 25 मार्च को श्रीनगर में पूछताछ की गई थी।

25 मार्च को महबूबा से हुई थी पांच घंटे पूछताछ
25 मार्च को पांच घंटे की लंबी पूछताछ के बाद, मुफ्ती ने संवाददाताओं से कहा था कि विपक्ष को चुप कराने के लिए एनआईए, सीबीआई और ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा था।पीडीपी के एक प्रवक्ता ने कहा कि नवीनतम समन "महबूबा मुफ्ती और पीडीपी के खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध का हिस्सा हैं।

 केंद्रीय एजेंसियों का हो रहा दुरुपयोग
यह उसे लोगों की भावनाओं को आवाज देने से रोकने का प्रयास है जिसमें वे बुरी तरह से विफल रहे हैं। गुलशन नजीर जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम मुफ्ती मोहम्मद सईद की मां हैं।प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के प्रावधानों के तहत दर्ज आपराधिक मामला ईडी द्वारा कम से कम दो डायरियों की वसूली से जुड़ा हुआ है, मुफ्ती के एक कथित सहयोगी पर छापे के बाद, जिसमें सीएम के विवेकाधिकार से किए गए कुछ कथित भुगतान हैं फंड नियमों के कथित उल्लंघन में बनाया गया था।

फंड के दुरुपयोग का मामला
ईडी का आरोप है कि मुफ्ती के कार्यकाल में पूर्ववर्ती राज्य के सीएम के रूप में डायवर्ट किए गए थे। इन फंडों में से कुछ रुपये कथित रूप से नजीर और कुछ अन्य के खाते में स्थानांतरित किए गए हैं, जिसके बारे में ईडी उनसे पूछताछ करना चाहता है। जम्मू-कश्मीर पुलिस CID ने हाल ही में मां और बेटी के खिलाफ प्रतिकूल पुलिस रिपोर्टों के बाद नजीर और मुफ्ती के पासपोर्ट आवेदनों को खारिज कर दिया था। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर