पुलवामा में शहीद हुए मेजर विभूति के सपने को साकार करेगी पत्नी, ज्वॉइन करेंगी आर्मी, ठुकराई कार्पोरेट की नौकरी

देश
रवि वैश्य
Updated Feb 21, 2020 | 10:58 IST

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन में शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंढियाल की पत्नी निकिता कौल अब भारतीय सेना ज्वाइन करने जा रही है।

Nikita Kaul
निकिता को इंतजार है तो बस मेरिट लिस्ट के जारी होने का जिसके बाद वो सेना में शामिल होंगी 

नई दिल्ली: भारतीय सेना अपने अदम्य साहस और हिम्मत की मिसाल के लिए जानी जाती है वहीं उनके परिवार वाले भी उनके साध कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहते हैं। कुछ ऐसा ही साहस दिखाया है जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन में शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंढियाल की पत्नी निकिता कौल ने, जो मल्टी नेशनल कंपनी में काम कर रही थीं मगर अब सेना ज्वाइन करने जा रही हैं। निकिता ने शॉर्ट सेलेक्शन कमिशन (SSC) की परीक्षा के साथ-साथ इंटरव्यू भी पास कर लिया है, वह अब मेरिट लिस्ट के जारी होने का इंतजार कर रही हैं।

55 आरआर में तैनात मेजर विभूति ढौंडियाल 17 फरवरी, 2019 को पुलवामा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गए थे और उस वक्त उनकी उम्र महज 35 थी। उस वक्त  निकिता ने जब उन्हें अंतिम सलामी दी थी तो पूरा देश भावुक हो गया था वो दृश्य था ही ऐसा क्योंकि निकिता की शादी 2018 में हुई थी और इतने कम समय में ही निकिता के पति शहीद हो गए।

 

 

SSC के एग्जाम के साथ ही इंटरव्यू भी पास कर लिया है
निकिता के हौंसले में इसके बाद भी कमी नहीं आई और वो पूरी तन्मयता के साथ सेना को ज्वाइन करने की तैयारियों में जुटी रहीं और उनकी मेहनत रंग भी लाई जब उन्होंने SSC के एग्जाम के साथ ही इंटरव्यू भी पास कर लिया है और निकिता को इंतजार है तो बस मेरिट लिस्ट के जारी होने का जिसके बाद वो सेना में शामिल होंगी।

निकिता एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम कर रही हैं मगर उनका ध्येय भारतीय सेना को ज्वाइन करना था जिसके लिए उन्होंने जी-तोड़ मेहनत की जिसका परिणाम अब सामने आने वाला है।

निकिता कौल ने ऐसी मिसाल पेश की है जिसकी जितनी भी तारीफ की जाए कम है वहीं उनके ससुराल वाले और निकिता के परिवार वाले भी अपनी बेटी के इस फैसले से बेहद खुश हैं।

उनका कहना है कि बेटे की शहादत के बाद निकिता के सेना ज्वाइन करने पर वो गर्वित हैं और वो जरुर अपना और देश का नाम रोशन करेगी।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर