मंत्रिमंडल गठन से पहले दिल्ली में शिंदे और फडणवीस, शाह और नड्डा के बाद आज होगी PM मोदी से मुलाकात

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। इससे पहले दोनों नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की।

Maharashtra CM Eknath Shinde and Deputy CM Devendra Fadnavis meet Rajnath singh and JP Nadda in Delhi
मंत्रिमंडल गठन से पहले दिल्ली में शिंदे और फडणवीस 
मुख्य बातें
  • शिंदे ने अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से की मुलाकात
  • मंत्रिमंडल गठन और विभागों के बंटवारे को लेकर हो रही है चर्चा
  • नई सरकार में जल्द ही हो सकता है मंत्रिमंडल का गठन

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद पहली बार दिल्ली पहुंचे एकनाथ शिंदे ने जहां शुक्रवार रात गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की तो शनिवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिले। इन मुलाकातों के दौरान राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी उनके साथ मौजूद रहे। इसके बाद दोनों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात की। दोनों नेता आज शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर सकते हैं। महाराष्ट्र में होने वाले मंत्रिमंडल गठन को लेकर इन मुलाकातों को काफी अहम माना जा रहा है।  

जारी है मुलाकातों का दौर

एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस ने राष्ट्रपति भवन जाकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी औपचारिक मुलाकात की। राष्ट्रपति भवन के आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से मुलाकात की तस्वीरों को शेयर करते हुए कहा गया, "महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री श्री एकनाथ शिंदे ने उपमुख्यमंत्री श्री देवेंद्र फडणवीस के साथ राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात की।" शिंदे और फडणवीस ने शनिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अलावा भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की।

क्या विधायक के बाद सांसद भी उद्धव ठाकरे से करेंगे बगावत, शिंदे गुट का बड़ा दावा

नहीं हो सका है मंत्रिमंडल का गठन

इससे पहले, शुक्रवार रात को शिंदे और फडणवीस ने गृहमंत्री अमित शाह के साथ बैठक की और मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा की तथा भविष्य की रणनीति को देखते हुए राज्य में मंत्रिमंडल गठन और विभागों के बंटवारे पर विस्तार से चर्चा की थी। दरअसल शिंदे और फडणवीस के सीएम तथा डिप्टी बनने के बाद से ही मंत्रिमंडल का गठन नहीं हो सका है। कहा जा रहा है कि मंत्रिमंडल गठन से पहले भाजपा नेताओं के साथ शिंदे गुट एक फॉर्मूले पर चर्चा कर रहा है।  शिंदे उद्धव ठाकरे सरकार का साथ छोड़ने वाले सभी 8 मंत्रियों के साथ-साथ 4-5 और महत्वपूर्ण विधायकों को अपने कोटे से मंत्री बनाना चाहते हैं।

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने बताया-आखिर BJP ने उनका समर्थन क्यों किया 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर